फोटो गैलरी

Hindi Newsसभी शीर्ष वरीय खिलाड़ी यूएस ओपन के अगले दौर में

सभी शीर्ष वरीय खिलाड़ी यूएस ओपन के अगले दौर में

अमेरिका की सेरेना और वीनस विलियम्स बहनों समेत महिला मुकाबले में सभी शीर्ष वरीय खिलाडी़ यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के चौथे दौर में पहुंच गई हैं जबकि पुरूषों के मुकाबले में दूसरे वरीयता प्राप्त एंडी मरे...

सभी शीर्ष वरीय खिलाड़ी यूएस ओपन के अगले दौर में
एजेंसीSat, 05 Sep 2009 04:39 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका की सेरेना और वीनस विलियम्स बहनों समेत महिला मुकाबले में सभी शीर्ष वरीय खिलाडी़ यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के चौथे दौर में पहुंच गई हैं जबकि पुरूषों के मुकाबले में दूसरे वरीयता प्राप्त एंडी मरे और तीसरे वरीयता प्राप्त राफेल नडाल तीसरे दौर में पहुंचने में सफल रहे हैं।

महिलाओं के तीसरे राउंड के मुकाबले में दूसरी वरीयता प्राप्त सेरेना ने गैर वरीयता प्राप्त स्पेन की मारिया जोस मार्टिनेज सांचेज को लगातार सेटों में 6-3, 7-5 से हराकर चौथे दौर में प्रवेश कर लिया। सेरेना को अपनी विपक्षी को हराने में खास मशक्कत नहीं करनी पडी़। चौथे राउंड में अब सेरेना का मुकाबला पूर्व नंबर एक बेल्जियम की किम क्लिस्टर्स से होगा।

वहीं तीसरी वरीयता प्राप्त सेरेना की बडी बहन वीनस ने स्लोवाकिया की मगडालेना राइबारीकोवा को 6-2, 7-5 से हराकर चौथे दौर में प्रवेश किया। उधर पुरूषों के मुकाबले में ब्रिटेन के मरे ने चिली के पाल कैपडिवेली को एक मैराथन मुकाबले में 6-2, 3-6, 6-0, 6-2 से हराकर तीसरे दौर में प्रवेश किया। मरे को गैर वरीयता प्राप्त कैपडिवेली से जीतने में काफी पसीना बहाना पडा हालांकि वे अपने अनुभव का लाभ उठाते हुए विपक्षी खिलाडी़ को मात देने में सफल रहे।

एक अन्य मुकाबले में तीसरे वरीयता प्राप्त नडाल को भी गैर वरीयता प्राप्त जर्मनी के निकोलस कीफर से जीतने में अच्छा खासा संघर्ष करना पडा। हालांकि नडाल यह मुकाबला 6-0, 3-6, 6-3, 6-4 से जीतने मे कामयाब रहे।

महिलाओं के अन्य मुकाबले में सातवीं वरीयता प्राप्त रूस की वेरा जोवारेवा ने अपनी हमवतन 31वीं वरीयता प्राप्त एलेना वेसनिना को लगातार सेटों में 6-2, 6-4 से हराकर चौथे राउंड में प्रवेश किया।

लेकिन 26वीं वरीयता प्राप्त इटली की फ्रांसिस्का स्कीवोन ने आठवीं वरीयता प्राप्त बेलारूस की विक्टोरिया अजारेंका को एक संघर्षपूर्ण मुकाबले में 4-6, 6-2, 6-2 से हराकर टूर्नामेंट में एक और बडा उलटफेर कर दिया।

दसवीं वरीयता प्राप्त इटली की फ्लेविया पेनेट्टा का भी यूएस ओपन में विजय अभियान जारी है। पेनेटा ने तीसरे दौर के मुकाबले में कनाडा की गैर वरीयता प्राप्त अलेक्सांद्र विजनिक को बडी़ आसानी से 6-1, 6-1 से हराकर प्री क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया।

दो वर्ष बाद टेनिस कोर्ट पर वापसी करने वाली क्लिस्टर्स का भी विजयरथ जारी है। उन्होंने तीसरे राउंड के मुकाबले में बेल्जियम की क्रिस्टन फिलिप्केंस को 6-0, 6-2 से धोकर प्री क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया। वहीं 18वीं वरीयता प्राप्त चीन की ली ना ने रूस की मारिया किरीलेंको को 6-4, 6-2 से हराकर अगले दौर में जगह बनाई।

22वीं वरीयता प्राप्त स्लोवाकिया की डेनियला हंतुचोवा ने अमेरिका की वानिया किंग को लगातार सेटों में 6-2, 6-2 से हराकर चौथे राउंड में प्रवेश किया।

पुरूषों के मुकाबले में छठी वरीयता प्राप्त अर्जेंटीना के जुआन मार्टिन डेल पेट्रो का भी विजय अभियान जारी है। उन्होंने दूसरे राउंड के अपने मुकाबले में आस्ट्रिया के जुएरगन मेल्जर को 7-6, 6-3, 6-3 से हराकर तीसरे दौर में प्रवेश किया।

सातवीं वरीयता प्राप्त फ्रांस के जो विलफ्रेड सोंगा ने फिनलैंड के गैर वरीयता प्राप्त जार्को निमिनन को लगातार सेटों में 7-5, 6-3, 6-4 से हराकर कर तीसरे राउंड तक का सफर पूरा किया। नौवीं वरीयता प्राप्त फ्रांस के ही जाइल्स सिमोन ने ब्राजील के थामज बिलूकी को 6-3, 6-2, 6-4 से आसानी से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया।

11वीं वरीयता प्राप्त चिली के फर्नांडो गोंजालेज का भी विजय अभियान जारी है और उन्होंने फ्रांस के जोसीलिन ओन्ना को एक संघर्षपूर्ण मुकाबले में 6-4, 6-7, 6-3, 6-4 से हराकर तीसरे दौर का सफर पूरा किया। इधर 13वीं वरीयता प्राप्त फ्रांस के गेल मोन्फिल्स ने जर्मनी के आंद्रेस बिक को 6-3, 7-5, 6-3 से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया।

उधर 16वीं वरीतया प्राप्त क्रोएशिया मेरिन सिलिस ने अमेरिका के जेसी लीवाइन को हराने में एडी चोटी का जोर लगाना पडा़। हालांकि क्लिक ने यह मुकाबला 4-6, 2-6, 6-0, 6-3, 6-0 से जीतकर अगले दौर का सफर पूरा किया।

चेक गणराज्य के 17वीं वरीयता प्राप्त थामस बर्डीच ने अर्जेंटीना के होरासियो जीबेलस को एक मैराथन मुकाबले में 6-3, 6-7, 7-6, 6-2 से हराकर तीसरे राउंड में प्रवेश किया। बर्डीच को गैर वरीयता प्राप्त जीबेलस से यह मुकाबला जीतने में काफी पसीना बहाना पडा़।

एक अन्य मुकाबले में स्पेन के 32वीं वरीयता प्राप्त निकोलस अल्मार्गो ने अमेरिका के राबी गिनपेरी को एक मैराथन मुकाबले में 6-7, 6-2, 6-3, 4-6, 6-4 से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें