फोटो गैलरी

Hindi Newsकरजई ने प्रतिद्वंद्वी पर 14 प्रतिशत की बढ़त बनाई

करजई ने प्रतिद्वंद्वी पर 14 प्रतिशत की बढ़त बनाई

अफगानिस्तान के राष्ट्रपति चुनावों में धांधली के आरोपों के बीच हामिद करजई जीत की ओर अग्रसर हो रहे हैं वहीं संयुक्त राष्ट्र ने उन खबरों का खंडन किया है जिसमें वाशिंगटन पर चुनाव परिणामों को प्रभावित...

करजई ने प्रतिद्वंद्वी पर 14 प्रतिशत की बढ़त बनाई
एजेंसीSun, 30 Aug 2009 02:12 PM
ऐप पर पढ़ें

अफगानिस्तान के राष्ट्रपति चुनावों में धांधली के आरोपों के बीच हामिद करजई जीत की ओर अग्रसर हो रहे हैं वहीं संयुक्त राष्ट्र ने उन खबरों का खंडन किया है जिसमें वाशिंगटन पर चुनाव परिणामों को प्रभावित करने के आरोप लगाये जा रहे हैं।

निवर्तमान राष्ट्रपति करजई ने अपने निकटम प्रतिद्वंद्वी अब्दुल्ला अब्दुल्ला पर बढ़त बना ली है। 20 अगस्त को हुए मतदान के कुल 35 फीसदी मतों की गिनती हो चुकी है। तीसरे दौर की मतगणना के बाद शनिवार को घोषित आधिकारिक परिणामों में करजई को आगे बताया गया है।

अब तक हुई मतों की गिनती में करजई को 46.3 फीसदी और अब्दुल्ला को 31.4 फीसदी वोट प्राप्त हुए हैं। करजई ने अपने पूर्व की नौ फीसदी बढ़त को व्यापक कर लिया है। इस रुझान से लगता है कि दूसरे दौर के चुनाव की संभावना टल सकती है। दोनों को प्राप्त हुए मतों का अंतर 14 फीसदी से अधिक हो गया है।

तालिबान की धमकी के कारण मतदान का प्रतिशत कम रहा था और अनुमान है कि 30 से 35 फीसदी वोट पड़े थे और संभवत: परिणामों की विश्वसनीयता पर प्रश्न उठ सकते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें