फोटो गैलरी

Hindi Newsअमेरिका में अब तक 81 बैंक धराशायी

अमेरिका में अब तक 81 बैंक धराशायी

इस सप्ताह चार और बैंकों के डूब जाने से अमेरिका में इस साल धराशायी होने वाले बैंकों की संख्या बढ़कर 81 हो गई है। हालांकि पिछले कुछ समय से अमेरिकी अर्थव्यवस्था में सुधार के लक्षण दिखाई दे रहे...

अमेरिका में अब तक 81 बैंक धराशायी
एजेंसीSun, 23 Aug 2009 06:31 PM
ऐप पर पढ़ें

इस सप्ताह चार और बैंकों के डूब जाने से अमेरिका में इस साल धराशायी होने वाले बैंकों की संख्या बढ़कर 81 हो गई है। हालांकि पिछले कुछ समय से अमेरिकी अर्थव्यवस्था में सुधार के लक्षण दिखाई दे रहे हैं।

अमेरिका में इस साल के धराशायी होने वाले बड़े बैंकों में एक नाम गुवारांटे बैंक का भी जुड़ गया है। इस बैंक के पास 13 अरब डालर की संपत्ति थी। बैंक ने 21 अगस्त से काम करना बंद कर दिया है। अमेरिका में इस साल बंद होने वाले बैंको की संख्या पिछले साल से तीन गुना ज्यादा हो गई है। पिछले साल अमेरिका के 25 बैंक धराशायी हुए थे।

एक अनुमान के मुताबिक अमेरिका में प्रति माह करीब 10 बैंक धराशायी होते हैं। इसके साथ फेडरल डिपोजिट इंश्योरेंस कापरेरेशन (एफडीआईसी) ने बताया है कि ईबैंक, फर्स्ट क्वेटा बैंक और कैपिटलसाउथ बैंक भी बंद हो गए।

एफडीआईसी धराशायी होने वाले बैंकों के लिए देखभाल करने का काम करता है। एफडीआईसी के मुताबिक धराशायी होने वाले चार बैंकों की कुल पूंजी 3.26 अरब डालर थी इसमें से 3 अरब डालर की राशि केवल गुवारांटे बैंक की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें