फोटो गैलरी

Hindi Newsश्रीलंका ने मारा गाले का मैदान

श्रीलंका ने मारा गाले का मैदान

अपने खिलाड़ियों की तबीयत खराब होने से परेशान न्यूजीलैंड टीम को पहले क्रिकेट टेस्ट में शनिवार को श्रीलंका ने 202 रन से हराकर दो मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली। जीत के लिए 413 रन के लक्ष्य का...

श्रीलंका ने मारा गाले का मैदान
एजेंसीSat, 22 Aug 2009 05:10 PM
ऐप पर पढ़ें

अपने खिलाड़ियों की तबीयत खराब होने से परेशान न्यूजीलैंड टीम को पहले क्रिकेट टेस्ट में शनिवार को श्रीलंका ने 202 रन से हराकर दो मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली।

जीत के लिए 413 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए कीवी टीम पांचवें और आखिरी दिन शनिवार को चाय से पहले दूसरी पारी में 210 रन पर आउट हो गई। ऑफ स्पिनर मुथैया मुरलीधरन ने 88 रन देकर तीन विकेट लिए। अब उनके नाम 777 टेस्ट विकेट हो गए हैं जबकि बाएं हाथ के तेज गेंदबाज थिलन तुषारा और स्पिनर अजंता मेंडिस ने दो-दो विकेट चटकाए।

न्यूजीलैंड के 15 में से 13 खिलाड़ी पेट में गड़बड़ और वाइरल बुखार से जूझ रहे हैं। कप्तान डेनियल विटोरी ने ढाई घंटे बल्लेबाजी करते हुए अपना 20वां टेस्ट अर्धशतक जमाया। उन्होंने 67 रन बनाए। एक समय पर न्यूजीलैंड के पांच विकेट 86 रन पर उखड़ गए थे लेकिन पुछल्ले बल्लेबाजों ने उसे 210 रन तक पहुंचाया।

वाइरल से सबसे बुरी तरह प्रभावित जैसी राइडर ने एक घंटे बल्लेबाजी करते हुए छठे विकेट के लिए कप्तान के साथ 48 रन जोड़े। वह लंच के बाद 22 के स्कोर पर मुरलीधरन की गेंद पर विकेट के पीछे कैच दे बैठे।

जीतन पटेल ने 22 रन बनाए जबकि शुक्रवार को बुखार के कारण बिस्तर पर ही रहे ब्रेंडन मैक्कुलम ने 29 रन जोड़े। वह आउट होने वाले आखिरी बल्लेबाज थे। दूसरा और आखिरी टेस्ट बुधवार से कोलंबो में खेला जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें