फोटो गैलरी

Hindi Newsब्राड के पंच से आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज पस्त

ब्राड के पंच से आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज पस्त

विकेटों के पतझड़ के बीच एशेज के पांचवें और अंतिम टेस्ट में इंग्लैंड ने जहां पहले आस्ट्रेलिया को उसकी पहली पारी में 160 रनों पर समेटकर शुरुआती बढ़त बनाई वहीं आखिरी सत्र में कंगारूओं ने भी मेजबानों के...

ब्राड के पंच से आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज पस्त
एजेंसीSat, 22 Aug 2009 04:22 PM
ऐप पर पढ़ें

विकेटों के पतझड़ के बीच एशेज के पांचवें और अंतिम टेस्ट में इंग्लैंड ने जहां पहले आस्ट्रेलिया को उसकी पहली पारी में 160 रनों पर समेटकर शुरुआती बढ़त बनाई वहीं आखिरी सत्र में कंगारूओं ने भी मेजबानों के तीन विकेट झटकते हुए टेस्ट को रोमांचक मोड़ पर ला खड़ा कर दिया।

दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में तीन विकेट पर 58 रन बना लिए थे। उस समय कप्तान एंड्रयूस्ट्रास 32 रन और जोनाथन ट्राट आठ रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे।

इससे पहले इंग्लैंड ने स्टुअर्ट ब्राड (37 रन पर पांच विकेट) की कातिलाना गेंदबाजी की बदौलत आस्ट्रेलिया को उसकी पहली पारी में महज 160 रन पर ही आउट कर दिया और उसे पहली पारी के आधार पर उसे 172 रनों की मजबूत बढ़त मिल गई। इस तरह मेजबान टीम की कुल बढ़त 230 रनों की हो गई है। शुक्रवार के खेल में कुल 15 विकेट गिरे।

इंग्लैंड की तरफ से दूसरी पारी में ओपनर एलिस्टेयर एक बार फिर असफल रहे और वह मात्र 9 रन ही बना सके। वहीं, पाल कोलिंगुवड भी केवल एक रन बनाकर पवेलियन लौट गए। पहली पारी में 72 रन बनाने वाले इयान बेल भी चार रन ही बना सके। आस्ट्रेलिया की तरफ से जानसन ने दो और नार्थ को एक विकेट मिला है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें