फोटो गैलरी

Hindi Newsभूपति-नोल्स की जोडी़ को रोजर्स कप का युगल खिताब

भूपति-नोल्स की जोडी़ को रोजर्स कप का युगल खिताब

भारत के महेश भूपति और बहामा के उनके जोडी़दार मार्क नोल्स ने बेलारूस के मैक्स मिर्नी और इजरायल के एंडी रैम की जोडी को रोजर्स कप के पुरुष युगल के फाइनल मुकाबले में हराकर अपने चौथे एटीपी खिताब पर कब्जा...

भूपति-नोल्स की जोडी़ को रोजर्स कप का युगल खिताब
एजेंसीMon, 17 Aug 2009 02:00 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत के महेश भूपति और बहामा के उनके जोडी़दार मार्क नोल्स ने बेलारूस के मैक्स मिर्नी और इजरायल के एंडी रैम की जोडी को रोजर्स कप के पुरुष युगल के फाइनल मुकाबले में हराकर अपने चौथे एटीपी खिताब पर कब्जा कर लिया है।

रविवार देर रात मांट्रियल में खेले गए फाइनल मैच में तीसरी वरीयता प्राप्त भूपति-नोल्स की जोडी़ ने सातवीं वरीयता प्राप्त मिर्नी और रैम की जोडी़ को लगातार सेटों में 6-4, 6-3 से शिकस्त देते हुए एटीपी वर्ल्ड टूर मास्टर्स 1000 टेनिस टूनामेंट में अपनी पहली खिताबी जीत दर्ज की।

एक घंटे 12 मिनट तक चले मुकाबले में भूपति और नोल्स की जोडी़ को अपने प्रतिद्वंद्वियों को हराने में किसी कठिनाई का सामना नहीं करना पडा़। मिर्नी-रैम की जोडी़ पूरे मैच में एक भी ब्रेक प्वाइंट नहीं हासिल कर सकी। भारतीय बहामाई जोडी़ ने पहले सेट में विपक्षी जोडी़ को सिर्फ चार गेम जीतने का मौका दिया जबकि दूसरे सेट में वे तीन गेम ही जीत सके।

भूपति ने यहां इस खिताब को पांचवी बार जीता है जबकि नोल्स की यहां यह पहली जीत है। भूपति ने वर्ष 1997 एवं 2004 में हमवतन लिएंडर पेस के साथ, 2003 में मिर्नी के साथ और 2007 में पावेल विजनर के साथ इस खिताब पर कब्जा किया था। मैच के बाद भूपति ने मजाकिया लहजे में कहा कि यहां पांचवी बार खिताब जीतने के बाद वह अपने कोच से मजाक में कह रहे थे कि अब उन्हें यहां एक फ्लैट खरीद लेना चाहिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें