फोटो गैलरी

Hindi Newsघुसपैठ व हमले की फिराक में आतंकवादी: पीएम

घुसपैठ व हमले की फिराक में आतंकवादी: पीएम

भारत के प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने सोमवार को आंतरिक सुरक्षा पर मुख्यमंत्रियों की बैठक में पाकिस्तान का सीधे उल्लेख करते हुए कहा कि पाकिस्तान में बैठे आतंकवादी भारत में बड़े हमले करने की फिराक में...

घुसपैठ व हमले की फिराक में आतंकवादी: पीएम
एजेंसीMon, 17 Aug 2009 11:43 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत के प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने सोमवार को आंतरिक सुरक्षा पर मुख्यमंत्रियों की बैठक में पाकिस्तान का सीधे उल्लेख करते हुए कहा कि पाकिस्तान में बैठे आतंकवादी भारत में बड़े हमले करने की फिराक में हैं।

उन्होंने कहा कि इसकी पुख्ता खुफिया जानकारी है कि पाकिस्तान में आतंकवादी बड़े हमले की साजिश रच रहे हैं, इसलिए हमें अधिक सतर्क रहने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि पिछले साल 26 नवंबर को मुंबई पर हुए आतंकवादी हमले के बाद हमने सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कई कदम उठाए हैं लेकिन हमें और अधिक सचेत रहने की जरूरत है।

उन्होंने राज्यों के मुख्यमंत्रियों से अपील की कि वह खुफिया जानकारियों का आदान-प्रदान करें, ताकि किसी भी आतंकवादी हमले से देश को बचाया जा सके।

उन्होंने कहा कि सीमा पार से संचालित आतंकवाद देश के लिए सबसे बड़ा खतरा है। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ दिनों से सीमा पर घुसपैठ में कमी आई थी, लेकिन इसमें फिर से बढ़ोतरी देखी जा रही है।

सम्मेलन को संबोधित करते हुए गृहमंत्री पी चिदंबरम ने मुख्यमंत्रियों से अपील की कि वे नकस्लियों को मुख्य धारा में लाने का प्रयास करें और उनसे बातचीत करें, अगर वे हिंसा का रास्ता छोड़ने को तैयार हों।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें