फोटो गैलरी

Hindi Newsबोल्ट व गे ने आसानी से पार किया पहला राउंड

बोल्ट व गे ने आसानी से पार किया पहला राउंड

बीजिंग ओलंपिक में तिहरा स्वर्ण पदक जीतने वाले उसेन बोल्ट और 100 मीटर फर्राटा दौड़ के विश्व चैंपियन टायसन गे ने आयोजित विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप के पहले राउंड को आसानी से पार करते हुए दूसरे राउंड में...

बोल्ट व गे ने आसानी से पार किया पहला राउंड
एजेंसीSat, 15 Aug 2009 08:01 PM
ऐप पर पढ़ें

बीजिंग ओलंपिक में तिहरा स्वर्ण पदक जीतने वाले उसेन बोल्ट और 100 मीटर फर्राटा दौड़ के विश्व चैंपियन टायसन गे ने आयोजित विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप के पहले राउंड को आसानी से पार करते हुए दूसरे राउंड में स्थान बना ली।

पिछले वर्ष बीजिंग ओलंपिक से 100 मीटर और 200 मीटर दौड़ का विश्व रिकार्ड अपने नाम रखने वाले जमैका के बोल्ट ने पहले राउंड में 10.20 सेकेंड समय के साथ दौड़ पूरी करते हुए दूसरे राउंड में प्रवेश किया। वहीं, अमेरिका के गे ने इस स्पर्धा में सबसे कम समय 10.16 सेकेंड के साथ दूसरे राउंड में जगह बनाई।

पहले राउंड के बाद गे ने संवाददाताओं से कहा कि ट्रैक ढलान वाला था। ऐसे में हमें संभलकर दौड़ना पड़ा। यह ट्रैक थोड़ा धीमा भी था इसलिए हम पूरी ऊर्जा नहीं लगाना चाह रहे थे। मैं तो बस सुरक्षित दूरी तय करना चाहता था।

उधर, जमैका के ही पूर्व विश्व रिकार्डधारी असाफा पावेल हीट तीन में रेस को 60 मीटर के बाद थोड़ा हल्के में लिया जिसके कारण वह इससे बाहर होते-होते बचे। पावेल ने 10.38 में यह दौड़ पूरी की। इसके अलावा जमैका के ही माइकल फ्रेटर भी दूसरे राउंड में पहुंच गए। स्पर्धा का फाइनल रविवार को होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें