फोटो गैलरी

Hindi Newsकभी टायलेट क्लीनर थे आस्ट्रेलियाई पीएम

कभी टायलेट क्लीनर थे आस्ट्रेलियाई पीएम

शायद ही किसी पता हो कि आस्ट्रेलिया जैसे संपन्न देश के प्रधानमंत्री केविन रड कभी शौचालय की सफाई भी किया करते थे। अपनी जिंदगी के इस नए पहलू का खुलासा उन्होंने खुद किया है। ‘फेयरफॉक्स’...

कभी टायलेट क्लीनर थे आस्ट्रेलियाई पीएम
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 31 Jul 2009 06:59 PM
ऐप पर पढ़ें

शायद ही किसी पता हो कि आस्ट्रेलिया जैसे संपन्न देश के प्रधानमंत्री केविन रड कभी शौचालय की सफाई भी किया करते थे। अपनी जिंदगी के इस नए पहलू का खुलासा उन्होंने खुद किया है।

‘फेयरफॉक्स’ रेडियो स्टेशन पर जब रड से नौकरी से जुड़े सबसे बुरे अनुभव के बारे में पूछा गया तो उन्होंने अपने उन पुराने दिनों का स्मरण किया जब वह एक शौचालय सफाईकर्मी थे। उन्होंने अपने रोजगार सहभागिता मंत्री मार्क आर्बिब के उस आह्वान का भी समर्थन किया जिसमें आर्बिब ने युवा पीढ़ी से पहली नौकरी को लेकर हो-हल्ला न करने की बात कही थी।

रड ने कहा, ‘दुनिया भर में मंदी है। अर्थव्यवस्थाएं चौपट हो रही हैं। ऐसे में लचीलापन बनाए रखें। ऐसा संभव है कि आज आपके पास पसंद की नौकरी न हो लेकिन ऐसा हो सकता है कि कुछ नई शुरुआत हो।’ उन्होंने कहा कि स्कूल से निकलने के बाद उन्होंने एक पब में बीयर परोसने के अलावा अस्पताल के वार्ड व एक सुपरमार्केट में भी काम किया।

रड ने कहा, ‘एक बार लकड़ी चीरने की मिल का शौचालय साफ करने का अनुभव मेरे लिए सबसे बुरा रहा। यह विभिन्न चीजें करते हुए प्रगति का एक हिस्सा है।’

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें