फोटो गैलरी

Hindi Newsफैशन के मामले में मुम्बई 16वें स्थान पर, मिलान अव्वल

फैशन के मामले में मुम्बई 16वें स्थान पर, मिलान अव्वल

एक ताजा सर्वेक्षण में इटली के मिलान शहर को फैशन के मामले में अव्वल मुकाम पर रखा गया है, मुम्बई 16वें पायदान पर है और दिल्ली को 17वां मुकाम मिला है। मिलान ने पिछले पांच साल से पहली पायदान पर खड़े...

फैशन के मामले में मुम्बई 16वें स्थान पर, मिलान अव्वल
एजेंसीWed, 22 Jul 2009 06:26 PM
ऐप पर पढ़ें

एक ताजा सर्वेक्षण में इटली के मिलान शहर को फैशन के मामले में अव्वल मुकाम पर रखा गया है, मुम्बई 16वें पायदान पर है और दिल्ली को 17वां मुकाम मिला है।

मिलान ने पिछले पांच साल से पहली पायदान पर खड़े न्यूयॉर्क को पीछे छोडम्ते हुए ग्लोबल लैंग्वेज मॉनीटर्स (जीएलएम) के सालाना वैश्विक सर्वेक्षण में पहला स्थान हासिल कर लिया। इस सूची में पेरिस तीसरे, रोम चौथे और लंदन पांचवें स्थान पर रहा। जीएलएम ने कहा कि पिछले साल मुम्बई को इस सूची में 22वां स्थान जबकि दिल्ली को 24वां स्थान हासिल हुआ था। हांगकांग और साओ पाउलो भी इस साल टॉप 10 में जगह बनाने में कामयाब रहे।

जीएलएम के निदेशक मिली एल़ पायक ने कहा वैश्विक अर्थव्यवस्था के पुनव्र्यवस्थापन का हर चीज की तरह फैशन उद्योग पर भी असर पड़ है। शीर्ष 30 में शामिल अन्य एशियाई शहरों में हांगकांग, सातवां स्थान, दुबई,11वें पायदान, तोक्यो,12वां स्थान, शांघाई,15वें पायदान, सिंगापुर ,20वां स्थान तथा बैंकॉक 27वें पायदान शामिल हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें