फोटो गैलरी

Hindi Newsरीता बहुगुणा को 14 दिन की न्यायिक हिरासत

रीता बहुगुणा को 14 दिन की न्यायिक हिरासत

उत्तर प्रदेश कांग्रेस की प्रमुख रीता बहुगुणा जोशी को गुरुवार को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया, जिन्हें राज्य की मुख्यमंत्री मायावती के खिलाफ कथित अपमानजनक टिप्पणी करने के मामले में बुधवार...

रीता बहुगुणा को 14 दिन की न्यायिक हिरासत
एजेंसीThu, 16 Jul 2009 07:48 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश कांग्रेस की प्रमुख रीता बहुगुणा जोशी को गुरुवार को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया, जिन्हें राज्य की मुख्यमंत्री मायावती के खिलाफ कथित अपमानजनक टिप्पणी करने के मामले में बुधवार रात गिरफ्तार किया गया था।

रीता को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रशांत कुमार की अदालत में पेश किया गया, जिन्होंने उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया। उन्हें गाजियाबाद में उस समय गिरफ्तार किया गया था, जब वह दिल्ली जा रही थीं। उन पर यहां एक जनसभा के दौरान मायावती के खिलाफ कुछ अपमानजनक टिप्पणियां करने का आरोप है।

राज्य के अतिरिक्त पुलिस निदेशक बजलाल ने कहा कि रीता के खिलाफ अनुसूचित जाति जनजाति अत्याचार नियंत्रण अधिनियम के प्रावधानों के अतिरिक्त धारा 153 (ए) के तहत भड़काउ भाषण देने तथा भारतीय दंड संहिता की धारा 109 के तहत गालीयुक्त भाषा का इस्तेमाल के तहत मामला दर्ज किया गया है।

लखनऊ में लाल बहादुर शास्त्री मार्ग पर अत्यंत सुरक्षा वाले क्षेत्र में मुख्यमंत्री सचिवालय से थोड़ी दूरी पर स्थित रीता बहुगुणा जोशी के घर पर बुधवार रात कथित बसपा कार्यकर्ताओं ने हमला किया। पुलिस सूत्रों ने बताया कि रीता के घर के एक हिस्से को आग लगा दी गई, लेकिन इसमें कोई हताहत नहीं हुआ।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें