फोटो गैलरी

Hindi Newsपहले टेस्ट में विंडीज को मिली बढ़त

पहले टेस्ट में विंडीज को मिली बढ़त

तमीम इकबाल और इमरूल कायेस ने बांग्लादेश की दूसरी पारी का स्कोर बिना किसी नुकसान के 26 रन पर पहुंचाकर पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज की बढ़त को 43 रन पर ला दिया है। तमीम (नाबाद 140 और कायेस (नाबाद 11)...

पहले टेस्ट में विंडीज को मिली बढ़त
एजेंसीSun, 12 Jul 2009 04:37 PM
ऐप पर पढ़ें

तमीम इकबाल और इमरूल कायेस ने बांग्लादेश की दूसरी पारी का स्कोर बिना किसी नुकसान के 26 रन पर पहुंचाकर पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज की बढ़त को 43 रन पर ला दिया है। तमीम (नाबाद 140 और कायेस (नाबाद 11) ने तीसरे दिन शाम को सात ओवरों में कोई विकेट नहीं गिरने दिया। इससे पहले वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश की पहली पारी के 238 रन के जवाब में 307 रन बनाकर 69 रन की बढ़त ली थी।


वेस्टइंडीज की दूसरे दर्जे की टीम की अच्छी बल्लेबाजी के बावजूद बांग्लादेश के गेंदबाजों ने अपनी टीम को टेस्ट में बनाए रखा। आफ स्पिनर महमुदुल्लाह ने 59 रन देकर तीन विकेट लिए जबकि अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे किशोर तेज गेंदबाज रूबेल हुसैन ने 76 रन के एवज में तीन बल्लेबाज पवेलियन भेजे लेकिन बांग्लादेश की तरफ से बाएं हाथ के स्पिनर सकीबुल हसन ने एक छोर से गेंदबाजी का जिम्मा बखूबी संभाल रखा और की तथा 35 ओवर में 76 रन देकर दो विकेट लिए। बांग्लादेश को अपने नए कप्तान और मुख्य तेज गेंदबाज मुशरिफ मुर्तजा की कमी खली जो घुटने की चोट के कारण गेंदबाजी नहीं कर पाए।

वेस्टइंडीज की तरफ से बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज ओमार फिलिप्स ने सर्वाधिक 94 रन बनाए। उनके अलावा डेव बर्नार्ड ने 53 और डेरेन सैमी ने 48 रन का योगदान दिया। लंच से पहले बांग्लादेश को खास सफलता नहीं मिली। मुर्तजा अपने सातवें ओवर की तीसरी गेंद करते समय गिर गए और आगे गेंदबाजी नहीं कर पाए। उन्हें जांच के लिए अस्पताल ले जाया गया।

वेस्टइंडीज के लिए फिलिप्स और रियान आस्टिन (17) ने दूसरे विकेट के लिए उपयोगी 79 रन जोड़े। रूबेल ने आस्टिन को आउट करके यह साझेदारी तोड़ी। लंच के बाद बांग्लादेश ने चार विकेट लेकर वापसी की। इसमें से महमुदुल्लाह ने लगातार गेंद दो विकेट हासिल किए जिससे चाय के विश्राम तक वेस्टइंडीज का स्कोर छह विकेट पर 228 रन हो गया। मुर्तजा की अनुपस्थिति में टीम की अगुआई कर रहे सकीब ने लंच के बाद रूबेल को गेंद सौंपी जिन्होंने फिलिप्स को आउट करके उन्हें शतक पूरा नहीं करने दिया। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने लगभग चार घंटे क्रीज पर बिताकर 177 गेंद खेली तथा सात चौके लगाए। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें