फोटो गैलरी

Hindi Newsपटना के लोदीपुर में रह रहे ईसाईयों को सुरक्षा देने की मांग

पटना के लोदीपुर में रह रहे ईसाईयों को सुरक्षा देने की मांग

बिहार विधानसभा में विपक्ष के सदस्यों ने सरकार से पटना के लोदीपुर स्थित एक शिक्षण संस्थान में रह रहे इसाईयों को सुरक्षा उपलब्ध कराने की मांग की। विधानसभा में शून्यकाल के दौरान कांग्रेस के डा0 अशोक...

पटना के लोदीपुर में रह रहे ईसाईयों को सुरक्षा देने की मांग
एजेंसीTue, 07 Jul 2009 06:03 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार विधानसभा में विपक्ष के सदस्यों ने सरकार से पटना के लोदीपुर स्थित एक शिक्षण संस्थान में रह रहे इसाईयों को सुरक्षा उपलब्ध कराने की मांग की।

विधानसभा में शून्यकाल के दौरान कांग्रेस के डा0 अशोक कुमार ने कहा कि लोदीपुर स्थित एक शिक्षण संस्थान की जमीन की बिक्री पर अदालत ने रोक लगाई है इसके बावजूद भूमाफियाओं ने जमीन को गलत ढंग से खरीद लिया है और वहां रह रहे ईसाईयों के साथ पांच और छह जुलाई को मारपीट की। उन्होंने कहा कि ईसाईयों को जमीन खाली करने के लिए डराया धमकाया जा रहा है।

इस पर विपक्ष के सदस्य डा0 कुमार के समर्थन में खडे़ होकर शोरगुल करने लगे। शोरगुल के बीच ही राष्ट्रीय जनता दल के रामचंद्र पूर्वे और शकील अहमद खां ने कहा कि भूमाफियाओं ने महिलाओं के साथ र्दुव्यवहार किया है। उन्होंने कहा कि जबतक इस मामले का अदालत से निष्पादन नहीं हो जाता तबतक वहां रह रहे ईसाईयों को बेदखल नहीं किया जाना चाहिए। साथ ही सरकार को उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करनी चाहिए।

 इसके बाद सभाध्यक्ष उदय नारायण चौधरी ने मामले की गंभीरता को देखते हुए इसे प्रश्न एवं ध्यानाकर्षण समिति को सौंपने के साथ ही सरकार को इसाईयों की सुरक्षा के इंतजाम करने का आदेश दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें