फोटो गैलरी

Hindi Newsपम्पिंग सेट सब्सिडी घोटाला की जांच के आदेश

पम्पिंग सेट सब्सिडी घोटाला की जांच के आदेश

पम्पिंग सेट सब्सिडी घोटाला की जांच राज्य सतर्कता अन्वेषण ब्यूरो से कराने के आदेश विधानसभा अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी ने आखिरकार दे ही दिए।    विधान सभा में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के...

पम्पिंग सेट सब्सिडी घोटाला की जांच के आदेश
एजेंसीThu, 02 Jul 2009 05:41 PM
ऐप पर पढ़ें

पम्पिंग सेट सब्सिडी घोटाला की जांच राज्य सतर्कता अन्वेषण ब्यूरो से कराने के आदेश विधानसभा अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी ने आखिरकार दे ही दिए। 
 
विधान सभा में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के रामदास राय के अल्प सूचित प्रश्न पर कृषिमंत्री रेणु कुमारी के जवाब के दौरान हस्तक्षेप करते हुए सभाध्यक्ष चौधरी ने पम्पिंग सब्सिडी घोटाले की जांच सतर्कता विभाग से कराने का आदेश दिया। इससे पहले श्रीमती रेणु कुमारी ने सदन में स्वीकार किया कि किसानों को अनुदान पर पम्पिंग सेट देने के मामले में अनियमितता हुई है और इसकी जांच कराई जा रही है।


कृषिमंत्री रेणु ने कहा कि मामले की जांच के लिए प्रमंडलीय कृषि निदेशक की अध्यक्षता में तीन सदस्या कमेटी का गठन किया गया है। उन्होंने कहा कि कमेटी की रिपोर्ट आने के बाद जरूरत पड़ने पर इस मामले की जांच निगरानी से कराई जाएगी।

 इस पर उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने हस्तक्षेप करते हुए इस मामले की गंभीरता को स्वीकार किया और कहा कि इस मामले में बैंकों के अधिकारी लिप्त है। बैंकों से जब किसानों को दिए गए पम्पिंग सेट की संख्या के बारे में जानकारी मांगी गई तो उन्होने सरकार को
यह आकंड़ा नहीं दिया। जिसके कारण राज्य सरकार को दो साल तक यह योजना रोक देनी पड़ी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार सतर्कता विभाग समेत किसी से भी इस मामले की जांच कराने के लिए तैयार है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें