फोटो गैलरी

Hindi Newsमजदूरों के बच्चे सीख रहे है डांस व पेटिंग

मजदूरों के बच्चे सीख रहे है डांस व पेटिंग

रिक्शा और निर्माणाधिन भवनों पर काम करने वाले मजदूरों के बच्चों के लिए एक महीने का समर कैम्प राजकीय प्राथमिक स्कूल सनसिटी में आयोजित किया जा रहा है। बच्चों को डांस, कला और पेटिंग के बारे में जानकारी...

मजदूरों के बच्चे सीख रहे है डांस व पेटिंग
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 24 Jun 2009 12:06 AM
ऐप पर पढ़ें

रिक्शा और निर्माणाधिन भवनों पर काम करने वाले मजदूरों के बच्चों के लिए एक महीने का समर कैम्प राजकीय प्राथमिक स्कूल सनसिटी में आयोजित किया जा रहा है। बच्चों को डांस, कला और पेटिंग के बारे में जानकारी दी जा रही है।

सेक्टर-55,56 और सनसिटी से लगते सेक्टरों में झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाले लगभग सौ से अधिक बच्चों के लिए गर्मियों की छुट्टी में समर कैम्प को लगाया गया है। कैम्प में बच्चों पूरी लगन से विभिन्न कार्यो में भाग ले रहे है। बंगाल की रहने वाली तन्‍वी ने बताया कि उसे नृत्य सीखने का तम्मना थी, जो अब पूरी हो गई है।

स्कूल की हेड टीचर चंचल चावला ने बताया कि बच्चों को कला, खेल, ड्राइंग और अन्य जनकारियां दी जा रही है। इन बच्चों के माता-पिता भवनों पर मजदूरी करते है। स्कूल बंद हो जाने के बाद इन बच्चों के लिए विशेष रूप से कैम्प आयोजन किया गया है ताकि उनकी भी इच्छाएं पूरी की जा सके। उन्होंने कहा कि उनका प्रयास होगा कि अधिकांश बच्चों को स्कूल में दाखिला मिल सके। इसमें लिटरेसी इंडिया ने बच्चों का सहयोग कर रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें