फोटो गैलरी

Hindi Newsदलितों के मामले में तत्परता से हो कार्रवाई : डीजीपी

दलितों के मामले में तत्परता से हो कार्रवाई : डीजीपी

उत्तर प्रदेश में दलित उत्पीड़न की घटनाओं को रोकने के लिए सख्त कदम उठाने के सरकारी आदेश पर अमल करते हुए राज्य के पुलिस महानिरीक्षक विक्रम सिंह ने पुलिस अधिकारियों को इस दिशा में कोई लापरवाही न बरतने...

दलितों के मामले में तत्परता से हो कार्रवाई : डीजीपी
एजेंसीSat, 20 Jun 2009 01:14 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश में दलित उत्पीड़न की घटनाओं को रोकने के लिए सख्त कदम उठाने के सरकारी आदेश पर अमल करते हुए राज्य के पुलिस महानिरीक्षक विक्रम सिंह ने पुलिस अधिकारियों को इस दिशा में कोई लापरवाही न बरतने के निर्देश दिए हैं।

सिंह ने शुक्रवार को ही राज्य के सभी पुलिस महानिरीक्षकों, उपमहानिरीक्षक, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को पत्र लिखकर स्पष्ट निर्देश दिया है कि दलित उत्पीड़न को रोकने के लिए तत्काल कड़े कदम उठाए जाएं। सिंह ने अपने निर्देश में कुछ मामलों में पीडि़त पक्ष को समय पर सहायता राशि नहीं उपलब्ध कराए जाने पर भी नाराजगी जताई है।

उन्होंने स्पष्ट कहा है कि इसकी पुष्टि कर ली जानी चाहिए कि पीडि़त दलित को अनुमन्य सहायता राशि मिल गई है। उन्होंने जिलों में सहायता अनुदान वितरण रजिस्टर में दलितों के मुकदमों का लेखा जोखा रखने के भी आदेश दिए है। उनका कहना था कि आमतौर पर मुकदमों का निस्तारण देरी में होता है, ऐसी स्थिति में यह सुनिश्चित हो जाना चाहिए कि पीडि़त पक्ष को पूरा अनुदान मिल गया है या नहीं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें