फोटो गैलरी

Hindi Newsतिहाड़ प्रशासन ने कैदियों से प्रतिक्रिया मांगी

तिहाड़ प्रशासन ने कैदियों से प्रतिक्रिया मांगी

दिल्ली की उच्च सुरक्षा वाले तिहाड़ जेल में प्रशसान ने उन कैदियों से कारागार में उनके निवास के दौरान उनके अनुभवों के बारे में प्रतिक्रिया मांगी है जो सजा पूरी होने के अंतिम चरण में हैं...

तिहाड़ प्रशासन ने कैदियों से प्रतिक्रिया मांगी
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 18 Jun 2009 05:28 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली की उच्च सुरक्षा वाले तिहाड़ जेल में प्रशसान ने उन कैदियों से कारागार में उनके निवास के दौरान उनके अनुभवों के बारे में प्रतिक्रिया मांगी है जो सजा पूरी होने के अंतिम चरण में हैं ।


 तिहाड़ जेल के विधि अधिकारी तथा प्रवक्ता सुनील गुप्ता ने दो महीने पहले शुरू किये गए इस प्रयास के बारे में कहा कि कैदी अपनी प्रतिक्रिया संबंधित जेल प्रशासन को लिखित अथवा मौखिक रूप से दे सकते हैं जिसमें वह जेल में जरूरी सुधार के बारे में सुक्षाव दे सकते हैं । 


उन्होंने कहा कि जेल में हालांकि शिकायत प्रकोष्ठ है लेकिन यहां सजा काटने की अवधि के दौरान किसी प्रकार का नुकसान पहुंचाये जाने के भय से काफी कम कैदी आगे आते हैं ।  गुप्ता ने कहा  हमने अब उन कैदियों से प्रतिक्रिया मांगी है जो अपनी सजा पूरी होने के अंतिम चरण में हैं । कैदियों की प्रतिक्रियाओं के आधार पर हमें जेल के प्रबंधन को बेहतर बनाने में मदद मिलेगी । ऐसे प्रयास किये जा रहे हैं जिसके तहत कैदियों के सुक्षावों को अमल में लाया जा सके । 

कैदियों की प्रतिक्रियाओं के आधार पर तैयार रपट के आधार पर जेल प्रशासन ने हाल ही में यह तय किया कि कारागार में सेवादारों की अवधि दो महीने होगी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें