फोटो गैलरी

Hindi Newsमेरठ के चार थाना क्षेत्रों में अनिश्चितकालीन कर्फ्यू

मेरठ के चार थाना क्षेत्रों में अनिश्चितकालीन कर्फ्यू

मेरठ में दो सम्प्रदायों के लोगों के बीच झड़प के कारण मंगलवार देर रात पथराव और आगजनी की घटनाओं के बाद पुराने मेरठ शहर के चार थाना क्षेत्रों मे एहतियात के तौर पर अनिश्चितकालीन कर्फ्यू लगा दिया गया है।...

मेरठ के चार थाना क्षेत्रों में अनिश्चितकालीन कर्फ्यू
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 17 Jun 2009 04:58 PM
ऐप पर पढ़ें

मेरठ में दो सम्प्रदायों के लोगों के बीच झड़प के कारण मंगलवार देर रात पथराव और आगजनी की घटनाओं के बाद पुराने मेरठ शहर के चार थाना क्षेत्रों मे एहतियात के तौर पर अनिश्चितकालीन कर्फ्यू लगा दिया गया है। पुलिस के अनुसार रोहटा रोड पर मंगलवार शाम ट्रैक्टर ट्राली के पार्किग पर विवाद शुरु होने के बाद यह झड़प हुई। ट्राली में उड़ीसा से आए धार्मिक समुदाय के लोग बैठे थे, जिनमें पांच लोग घायल हो गए। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

 

शहर में इसकी खबर फैलते ही लोग उत्तेजित होकर जगह-जगह सड़कों पर उतर आए। उत्तेजित लोगों ने आगजनी, तोड़फोड़ तथा पुलिस पर पथराव किया। जिस पर काबू पाने के लिए पुलिस को देर रात साढ़े बारह बजे तक लाठी चार्ज करना पड़ा। पुलिस अधीक्षक (नगर)राकेश जौली ने बताया कि एहतियात के तौर पर पुराने मेरठ शहर के चार थाना क्षेत्रों ब्रह्मपुरी, लिसाडी गेट, कोतवाली और देहली गेट में अनिश्चितकालीन कर्फ्यू लगा दिया गया है। उन्होंने बताया कि शहर में गड़बड़ी फैलाने वाले तत्वों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।


जिला प्रशासन ने लोगों से शहर में शांति बनाए रखने की अपील की है। क्षेत्र में पीएसी और रैपिड एक्शन फोर्स तैनात कर दिया गया है। शहर के बाकी क्षेत्रों में स्थिति तनावपूर्ण पर नियंत्रण में बताई गई है। रात को हुई हिंसा के सिलसिले में चार लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें