फोटो गैलरी

Hindi Newsनेपाली सिगरेट तस्कर गिरफ्फतार

नेपाली सिगरेट तस्कर गिरफ्फतार

नेपाल से अवैध रूप से लाई जा रही सिगरेट के साथ एक तस्कर को  एसएसबी ने धर दबोचा। जब्त की गई सिगरेट की कीमत 30 हजार रुपये आंकी गई है।  एसएसबी ने रविवार को गश्त के दौरान कालापुल के पास नगरा...

नेपाली सिगरेट तस्कर गिरफ्फतार
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 14 Jun 2009 05:12 PM
ऐप पर पढ़ें

नेपाल से अवैध रूप से लाई जा रही सिगरेट के साथ एक तस्कर को  एसएसबी ने धर दबोचा। जब्त की गई सिगरेट की कीमत 30 हजार रुपये आंकी गई है। 


एसएसबी ने रविवार को गश्त के दौरान कालापुल के पास नगरा निवासी उमेश ¨सह को पकड़ लिया। उसके पास से 15 सौ पैकेट नेपाली सिगरेट (चुरट्र) बरामद की। एसएसबी ने पकड़े गए युवक को लोकल पुलिस के हवाले कर दिया। बताया जाता है कि सीमा क्षेत्र में सिगरेट समेत तमाम चीजों की तस्करी की जाती है। नेपाली बाजार में प्रति पैकेट 14 भारतीय रुपये में रुपये में बेची जाने वाली सिगरेट का मूल्य भारत में 18 रुपये है। सीमा क्षेत्र में नेपाली सिगरेट की काफी डिमांड है। प्रतिदिन हजारों पैकेट तस्करी कर नेपाल से भारत आते है।

इससे तस्करों को काफी मुनाफा होता है। इसके साथ ही बच्चों के फास्ट फूड चाऊ-चाऊ की भी भारत में काफी बिक्री है। इसे भी तस्करी के जरीये भारत लाया जाता है। तस्करी कर भारत लाई गई खुकुरी सिगरेट व चाऊ-चाऊ सीमा क्षेत्र से सटे भारतीय बाजरों में खुलेआम बेची जाती है। पुलिस क्षेत्राधिकारी अमित श्रीवास्तव ने बताया की लोकल पुलिस एसएसबी के साथ संयुक्त गश्त कर तस्करी रोकने के प्रयास कर रही है। जिसमें आये दिन तस्कर पकड़े जाते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें