फोटो गैलरी

Hindi Newsकर्नाटक के लापता परमाणु वैज्ञानिक लोकनाथ महालिंगम की तलाश तेज

कर्नाटक के लापता परमाणु वैज्ञानिक लोकनाथ महालिंगम की तलाश तेज

 गृह मंत्री पी.चिदंबरम ने शनिवार को बताया कि खुफिया अधिकारियों ने सुरक्षाकर्मियों के साथ मिलकर कर्नाटक के लापता परमाणु वैज्ञानिक की तलाश तेज कर दी है। परमाणु वैज्ञानिक लोकनाथ महालिंगम के लापता...

कर्नाटक के लापता परमाणु वैज्ञानिक लोकनाथ महालिंगम की तलाश तेज
एजेंसीSat, 13 Jun 2009 09:12 PM
ऐप पर पढ़ें

 गृह मंत्री पी.चिदंबरम ने शनिवार को बताया कि खुफिया अधिकारियों ने सुरक्षाकर्मियों के साथ मिलकर कर्नाटक के लापता परमाणु वैज्ञानिक की तलाश तेज कर दी है।

परमाणु वैज्ञानिक लोकनाथ महालिंगम के लापता होने की गुत्थी अब तक नहीं सुलझ पाने के मद्देनजर चिदंबरम ने संवाददाताओं से कहा कि केंद्र को नहीं पता है कि किन परिस्थितियों में वैज्ञानिक लापता हुए।

उन्होंने महालिंगम के परिवार से उनके बारे में सूचना देने को कहा। भारतीय परमाणु ऊर्जा निगम लिमिटेड (एनपीसीआईएल) के कैगा परमाणु संयंत्र में वैज्ञानिक अधिकारी महालिंगम आठ जून को नियमित सैर के दौरान लापता हो गए थे।

एनपीसीआईएल अधिकारियों ने बताया है कि महालिंगम के पास कोई संवेदनशील दस्तावेज नहीं थे और न ही वह किसी सामरिक कार्यक्रम में शामिल थे। महालिंगम ने पहले चेन्नई के निकट कलपक्कम में मद्रास एटामिक पावर प्रोजेक्ट (एमएपीपी) में काम किया था।

यह दूसरा मौका है जब महालिंगम लापता हो गए हैं। इससे पहले वह तमिलनाडु के कलपक्कम परमाणु संयंत्र में काम करने के दौरान कुछ दिनों के लिए लापता हो गए थे लेकिन बाद में वह घर लौट आए थे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें