फोटो गैलरी

Hindi Newsसीआईएल मांग के लिये उत्पादन बढ़ाएं कोयला मंत्री

सीआईएल मांग के लिये उत्पादन बढ़ाएं: कोयला मंत्री

केंद्रीय कोयला मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल ने बिजली क्षेत्र में कोयले की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिये सरकारी स्वामित्व वाली कोल इंडिया लिमिटेड (सीआईएल) से उत्पादन बेहतर करने के लिये कहा...

सीआईएल मांग के लिये उत्पादन बढ़ाएं: कोयला मंत्री
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 10 Jun 2009 01:43 PM
ऐप पर पढ़ें

केंद्रीय कोयला मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल ने बिजली क्षेत्र में कोयले की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिये सरकारी स्वामित्व वाली कोल इंडिया लिमिटेड (सीआईएल) से उत्पादन बेहतर करने के लिये कहा है। 
  

जायसवाल ने सार्वजनिक क्षेत्र की इकाइयों की त्रैमासिक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुये कोयला कंपनियों को बढ़ती मांग को पूरा करने के निर्देश दिये।  मंत्रालय की विज्ञप्ति के अनुसार जायसवाल ने मांग-आपूर्ति के बीच के अंतर को पाटने और बिजली क्षेत्र की मांग पूरा करने पर जोर देने की बात कही।  
  

उन्होंने सभी संबंधित अधिकारियों को सभी प्रकार की चोरियों को रोकने और कोयला कंपनियों की कार्यपद्धति में पारदर्शिता एवं दक्षता लाने के निर्देश दिये। 

कोल इंडिया का चालू वित्त वर्ष में पूंजी खर्च 3,200 करोड़ रुपए है। बिजली क्षेत्र की अग्रणी कंपनी नेशनल थर्मल पावर कापरेरेशन (एनटीपीसी) को चालू वित्त वर्ष में अपनी उत्पादन क्षमता को बढ़ाने के लिये 13.5 करोड़ टन कोयले की जरुरत है। एनटीपीसी की मौजूदा क्षमता 30,000 मेगावाट की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें