फोटो गैलरी

Hindi Newsदिनेश कार्तिक लेंगे सहवाग की जगह

दिनेश कार्तिक लेंगे सहवाग की जगह

कंधे की चोट के कारण टी-20 विश्व कप से बाहर होने वाले सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग के स्थान पर विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को टीम इंडिया में शामिल किया गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड...

दिनेश कार्तिक लेंगे सहवाग की जगह
एजेंसीTue, 09 Jun 2009 08:14 PM
ऐप पर पढ़ें

कंधे की चोट के कारण टी-20 विश्व कप से बाहर होने वाले सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग के स्थान पर विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को टीम इंडिया में शामिल किया गया है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने यह जानकारी दी। बीसीसीआई ने कहा है कि सहवाग लंदन में चिकित्सकों से विचार-विमर्श करने के बाद स्वदेश लौट जाएंगे।

बीसीसीआई सचिव एन. श्रीनिवासन ने अपने बयान में कहा, ‘‘चयन समिति ने कार्तिक को सहवाग का स्थानापन्न चुना है। वह जल्द ही इंग्लैंड रवाना हो जाएंगे। कार्तिक का चयन अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के नियमों का पालन करते हुए किया गया है।’’

सहवाग इंग्लैंड में एक भी मैच नहीं खेल सके। लंदन पहुंचते ही लगी चोट के कारण वह दो अभ्यास मैचों से तो दूर रहे ही, बांग्लादेश के साथ खेले गए पहले ग्रुप मुकाबले में भी उन्हें मैदान में नहीं उतारा गया।

सहवाग के कंधे में इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान ही चोट लगी थी। इस कारण वह आईपीएल के कुछ मैचोें में नहीं खेल सके थे। लंदन पहुंचने के बाद उनकी वहचोट गहरा गई थी। कार्तिक आईपीएल के दौरान सहवाग के नेतृत्व वाली दिल्ली डेयर डेविल्स टीम के सदस्य थे।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें