फोटो गैलरी

Hindi Newsश्रीलंका से हार आस्ट्रेलिया विश्व कप से बाहर

श्रीलंका से हार आस्ट्रेलिया विश्व कप से बाहर

कुमार संगकारा की कप्तानी पारी और सलामी बल्लेबाज तिलकरत्ने दिलशान के साथ उनकी अर्धशतकीय साक्षेदारी से श्रीलंका ने आईसीसी विश्व टवेंटी20 चैम्पियनशिप के ग्रुप सी के मैच में सोमवार को यहां...

श्रीलंका से हार आस्ट्रेलिया विश्व कप से बाहर
एजेंसीTue, 09 Jun 2009 01:37 AM
ऐप पर पढ़ें

कुमार संगकारा की कप्तानी पारी और सलामी बल्लेबाज तिलकरत्ने दिलशान के साथ उनकी अर्धशतकीय साक्षेदारी से श्रीलंका ने आईसीसी विश्व टवेंटी20 चैम्पियनशिप के ग्रुप सी के मैच में सोमवार को यहां आस्ट्रेलिया को छह विकेट से हराकर उसे टूर्नामेंट से बाहर कर दिया।

कुमार संगकारा ने 42 गेंद में दो छक्कों और चार चौकों की मदद से नाबाद 55 रन बनाये जबकि दिलशान ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 32 गेंद में 10 चौकों की मदद से 53 रन की पारी खेली। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 62 रन जोड़े। 

अजंता मेंडिस :20 रन पर तीन विकेट: और लसिथ मलिंगा :36 रन पर तीन विकेट: की सधी हुई गेंदबाजी से आस्ट्रेलिया को नौ विकेट पर 159 रन के स्कोर पर रोकने के बाद श्रीलंका ने एक ओवर शेष रहते चार विकेट पर 160 रन बनाकर मैच जीत लिया।

आस्ट्रेलिया ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाये और टीम एक समय 94 रन पर छह विकेट गंवाकर संकट में थी लेकिन मिशेल जनसन (नाबाद 28) और डेविड हसी (28) ने टीम को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया। शनिवार को वेस्टइंडीज के हाथों सात विकेट से शिकस्त क्षेलने वाली आस्ट्रेलिया इसके साथ ही टूर्नामेंट के पहले दौर से बाहर होने वाली पहली बड़ी टीम भी बन गई।

लक्ष्य का पीछे करने उतरे श्रीलंका की शुरूआत हालांकि खराब रही और उसने तीसरे ओवर में ही सनथ जयसूर्या (02) का विकेट गंवा दिया। ब्रेट ली गेंद पर जयसूर्या ने करारा पुल शाट खेला लेकिन डेविड वार्नर ने डीप स्क्वायर लेग पर बाउंट्री से सिर्फ दो फीट दूर हवा में उछलकर बेहतरीन कैच लपक लिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें
अगला लेख पढ़ें