फोटो गैलरी

Hindi Newsअपनी मंडियों में पुलिस होगी तैनात

अपनी मंडियों में पुलिस होगी तैनात

सेक्टरों में लगने वाली अपनी मंडियों में अब यातायात को नियंत्रित करने के लिए पुलिस तैनात होगी। इन मंडियों में आने वाले लोग सड़क पर ही वाहन खड़ा कर देते हैं जिससे रोड जाम के हालात पैदा हो जाते हैं। अब...

अपनी मंडियों में पुलिस होगी तैनात
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 07 Jun 2009 09:12 PM
ऐप पर पढ़ें

सेक्टरों में लगने वाली अपनी मंडियों में अब यातायात को नियंत्रित करने के लिए पुलिस तैनात होगी। इन मंडियों में आने वाले लोग सड़क पर ही वाहन खड़ा कर देते हैं जिससे रोड जाम के हालात पैदा हो जाते हैं। अब नगर निगम के कमिशनर ने पुलिस को पत्र लिखकर यहां पुलिस कर्मचारी तैनात करने की मांग की है। प्रशासन और नगर निगम के अफसरों की बैठक के बाद यह तय किया गया की अपनी मंडियों से वाहन चालकों को कोई परेशान नहीं हो, इसके पुख्ता प्रबंध किए जाएं।  निगम के एडीशनल कमिश्नर पी के शर्मा ने पुलिस के एसएसपी को लिखी चिट्ठी में कहा है कि  हफ्ते में सात जगहों पर मंडियां लगाई जाती हैं। उनका विस्तार से विवरण दिया गया है।

उन्होंने आग्रह किया है कि मंडियों में वाहनों की बड़ी संख्या होती है। ये सड़क पर खड़े होते हैं। इसलिए इनको व्यवस्थित करने के लिए अतिरिक्त रूप से पुलिस कर्मचारियों को नियुक्त करने की व्यवस्था की जाना चाहिए।  गौरतलब है कि अपनी मंडियों को लेकर प्रशासन  और निगम के बीच में टकराव हो गया था। प्रशासन ने अपनी जमीन पर मंडियों को लगाने की अनुमति यह कहते हुए देने से इनकार कर दिया था कि इनके लगने से हादसे होते रहते हैं। लेकिन इसके बाद पंजाब मंडी बोर्ड के अफसरों और किसानों के विरोध को देखते हुए अफसरों के बीच में दोबारा से बैठक हुई और बाद में तय किया गया कि यहां पर मंडियों को लगाने की अनुमति दी जाती है। लेकिन हादसों को रोकने के  लिए पुलिस के इंतजाम किए जाएंगे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें