फोटो गैलरी

Hindi Newsकोयलांचल में कल होगा उलेमाओं का जुटान

कोयलांचल में कल होगा उलेमाओं का जुटान

आजादी के पहले से लेकर अभी तक हिंदुस्तानी मुसलमानों की नुमाइंदगी करता आ रहा जमीअत उलेमा हिंद झारखण्ड की औद्योगिक राजधानी धनबाद के गोल्फ ग्राउंड में 30 मई को अंतरराज्यीय सम्मेलन करने जा रहा है। इसमें...

कोयलांचल में कल होगा उलेमाओं का जुटान
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 30 May 2009 12:33 AM
ऐप पर पढ़ें

आजादी के पहले से लेकर अभी तक हिंदुस्तानी मुसलमानों की नुमाइंदगी करता आ रहा जमीअत उलेमा हिंद झारखण्ड की औद्योगिक राजधानी धनबाद के गोल्फ ग्राउंड में 30 मई को अंतरराज्यीय सम्मेलन करने जा रहा है।

इसमें हिंदुस्तानी मुसलमानों से संबंधित तमाम मसलों पर विचार-विमर्श किया जाएगा लेकिन विशेष तौर पर झारखण्ड के मुसलमानों की, जहां इसके सदस्यों की संख्या लगभग पांच लाख है, की तालिमी, आर्थिक व सामाजिक पिछड़ेपन के कारण व निवारण पर विशेष तौर पर चर्चा होगी। खासकर वर्ष 2000 में बिहार से अलग होकर बने झारखण्ड राज्य में जुड़े विभिन्न विभागों के गठन में हो रही देरी और सरकार द्वारा अल्पसंख्यकों के प्रति अपनाए जा रहे उदासीन रवैये को लेकर मुसलमानों में जो रोष है, उस पर भी विचार होगा। इस सम्मेलन में शिरकत करने के लिए मुल्क भर के उलेमा एकराम तशरीफ ला रहे हैं और यह उम्मीद किया जा रहा है कि मुल्क भर के मुसलमानों के साथ झारखण्ड के मुसलमानों को भी एक नई दिशा मिलेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें