फोटो गैलरी

Hindi Newsशरणार्थी शिविरों में जाने दे श्रीलंकाः यूएस

शरणार्थी शिविरों में जाने दे श्रीलंकाः यूएस

अमेरिका ने श्रीलंकाई सरकार से अंतरराष्ट्रीय समुदाय को युद्ध प्रभावित क्षेत्रों और शरणार्थी शिविरों में जाने की अनुमति देने का आग्रह किया है। विदेश विभाग के प्रवक्ता ईयान केल्ली ने कहा कि हमारा मानना...

शरणार्थी शिविरों में जाने दे श्रीलंकाः यूएस
एजेंसीFri, 29 May 2009 12:31 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका ने श्रीलंकाई सरकार से अंतरराष्ट्रीय समुदाय को युद्ध प्रभावित क्षेत्रों और शरणार्थी शिविरों में जाने की अनुमति देने का आग्रह किया है। विदेश विभाग के प्रवक्ता ईयान केल्ली ने कहा कि हमारा मानना है कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय के लिए यह जानना जरूरी है कि उत्तरी श्रीलंका में हाल ही में समाप्त हुए अभियान के बाद क्या स्थिति है।

उन्होंने कहा कि अमेरिका श्रीलंका में समाप्त हुए युद्ध का स्वागत करता है और हम इस देश की सभी तरह की मदद के लिए तैयार है। उल्लेखनीय है कि युद्ध के दौरान तीन लाख शरणार्थी विद्रोहियों के कब्जे वाले क्षेत्र से निकल सेना के नियंत्रण वाले इलाकों में आ गए थे। ये शरणार्थी अब शिविरों में रह रहे है। लेकिन श्रीलंका सरकार ने राहतकर्मियों को वहां जाने की इजाजत नहीं दी है।

अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार संगठनों ने भी राहतकर्मियों को श्रीलंका के शरणार्थी शिविरों में जाने की अनुमति देने के लिए संयुक्त राष्ट्र से वहां की सरकार पर दबाव बनाने की मांग की थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें