फोटो गैलरी

Hindi Newsबांग्लादेश पर शानदार जीत दर्ज कर लय हासिल करने उतरेगा श्रीलंका

बांग्लादेश पर शानदार जीत दर्ज कर लय हासिल करने उतरेगा श्रीलंका

लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रही श्रीलंकाई टीम गुरुवार बांग्लादेश के खिलाफ विश्व कप पूल-ए के मुकाबले में धमाकेदार जीत दर्ज करके खोई लय हासिल करने के इरादे से उतरेगी।     ...

बांग्लादेश पर शानदार जीत दर्ज कर लय हासिल करने उतरेगा श्रीलंका
एजेंसीWed, 25 Feb 2015 01:01 PM
ऐप पर पढ़ें

लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रही श्रीलंकाई टीम गुरुवार बांग्लादेश के खिलाफ विश्व कप पूल-ए के मुकाबले में धमाकेदार जीत दर्ज करके खोई लय हासिल करने के इरादे से उतरेगी।
    
पिछले दो विश्व कप की उपविजेता श्रीलंकाई टीम इस बार अपेक्षित शुरुआत नहीं कर सकी और न्यूजीलैंड की पिचों पर उसके बल्लेबाजों को काफी दिक्कतें आ रही हैं।
    
क्राइस्टचर्च में पहले मैच में उसे सह मेजबान न्यूजीलैंड ने 98 रन से हराया। अफगानिस्तान के खिलाफ डुनेडिन में दूसरे मैच में भी श्रीलंका ने शुरुआती विकेट जल्दी गंवा दिये थे लेकिन अनुभवी महेला जयवर्धने के शतक के दम पर टीम उलटफेर से बच गई।
    
अफगानिस्तान ने 232 रन बनाने के बाद श्रीलंका के तीन विकेट 18 और चार विकेट 51 रन पर उखाड़ दिये थे। इसके बाद हालांकि जयवर्धने और तिसारा परेरा ने टीम को संकट से निकाला। अभी तक दो मैचों में श्रीलंका के सिर्फ दो अंक है और अब उसकी नजरें एक बड़ी जीत दर्ज करके मनोबल बढ़ाने पर होगी। विश्व कप 1996 विजेता श्रीलंका ने बांग्लादेश के खिलाफ आज तक खेले 37 वनडे मैचों में से 32 जीते हैं और विश्व कप में उसका रिकार्ड और भी बेहतर है।
     
विश्व कप 2003 में श्रीलंका ने बांग्लादेश को दस विकेट से हराया था और 2007 में 198 रन से मात दी थी।
अफगानिस्तान के खिलाफ मैच के बाद जयवर्धने ने स्वीकार किया था कि टीम में सुधार की गुंजाइश है। उन्होंने कहा था, इस तरह का मैच खेलना अच्छी बात है क्योंकि हमें कठिन चुनौती का सामना करना पड़ा। प्रदर्शन में सुधार की गुंजाइश है और हम यूं ही मेहनत करते रहे तो अच्छा है।

अभी तक स्टार बल्लेबाज कुमार संगकारा और तिलकरत्ने दिलशान अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके हैं लेकिन श्रीलंका की मुख्य चिंता दिशाहीन गेंदबाजी है। अफगानिस्तान के खिलाफ उसके गेंदबाजों ने 16 वाइड और एक नोबॉल फेंकी थी। तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा अभी तक दो मैचों में 125 रन दे चुके हैं।
     
दूसरी ओर बांग्लादेश दो मैचों के बाद अभी तक अपराजेय है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिसबेन में उसका मैच बारिश की भेट हो गया था। पहले मैच में उसने अफगानिस्तान को 105 रन से हराया और अब पूल-ए से क्वार्टर फाइनल में पहुंच सकता है।
    
बाकी चार में से दो मैच जीतने पर बांग्लादेश नॉकआउट चरण में पहुंच जायेगा। ये मैच हालांकि उसे श्रीलंका, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और स्कॉटलैंड से खेलने हैं। बांग्लादेश की टीम पहली बार एमएसजी पर खेलेगी। उसके तेज गेंदबाज अल अमीन हुसैन को टीम कर्फ्यू तोड़ने के कारण टूर्नामेंट से बाहर कर दिया गया है जिसकी जगह शफीउल इस्लाम ने ली।
  
टीमें :
बांग्लादेश : मशरेफ मुर्तजा (कप्तान), शाकिब अल हसन, तामिम इकबाल, अनामुल हक, मोमिनुल हक, मुशफिकर रहीम, मोहम्मद महमूदुल्लाह, नासिर हुसैन, शब्बीर रहमान, सौम्या सरकार, रूबेल हुसैन, तस्कीन अहमद, ताजिउल इस्लाम, अराफात सन्नी, शफीउल इस्लाम।

श्रीलंका :
एंजेलो मैथ्यूज (कप्तान), तिलकरत्ने दिलशान, कुमार संगकारा, महेला जयवर्धने, लाहिरू तिरिमन्ने, दिनेश चांदीमल, दिमुथ करूणारत्ने, जीवन मेंडिस, तिसारा परेरा, सुरंगा लकमल, लसिथ मलिंगा, नुवान कुलशेखरा, रंगाना हेराथ, सचित्रा सेनानायके, दुष्मंता चामीरा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें