फोटो गैलरी

Hindi Newsस्वाइन फ्लू से मनोहरपुर की युवती की मौत

स्वाइन फ्लू से मनोहरपुर की युवती की मौत

स्वाइन फ्लू से मनोहरपुर की युवती की राउरकेला के इस्पात जेनरल अस्पताल (आईजीएच) में रविवार को मौत हो गई। वह शनिवार को ही दिल्ली से मनोहरपुर लौटी थी। ओडिशा-झारखंड के सीमावर्ती क्षेत्र में स्वाइन फ्लू से...

स्वाइन फ्लू से मनोहरपुर की युवती की मौत
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 23 Feb 2015 12:55 AM
ऐप पर पढ़ें

स्वाइन फ्लू से मनोहरपुर की युवती की राउरकेला के इस्पात जेनरल अस्पताल (आईजीएच) में रविवार को मौत हो गई। वह शनिवार को ही दिल्ली से मनोहरपुर लौटी थी। ओडिशा-झारखंड के सीमावर्ती क्षेत्र में स्वाइन फ्लू से मौत का यह पहला मामला है।

मनोहरपुर के पूर्णापानी निवासी घासीराम बोदरा की बेटी आशा बोदरा (18) काम करने के लिए दिल्ली गई हुई थी। जहां तबीयत खराब होने के बाद वह शनिवार शाम उत्कल एक्सप्रेस से घर लौट आई थी। यहां स्थिति ज्यादा खराब होने पर उसे मनोहरपुर सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से युवती को राउरकेला रेफर कर दिया गया। परिजन शनिवार को ही आशा को आईजीएच ले गए, जहां उसे आईसीयू में रखा गया। जांच के दौरान युवती में स्वाइन फ्लू के लक्षण मिले। रविवार सुबह आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट करने के दौरान ही उसकी मौत हो गई।

पोड़ाहाट में व्यवस्था नहीं : पोड़ाहाट अनुमंडल मुख्यालय समेत सभी पीएचसी सिर्फ कागज कलम पर ही स्वाइन फ्लू से निपटने को तैयार हैं। यहां के किसी भी अस्पताल में इस बीमारी के मरीजों के लिए आइसोलेशन वार्ड तक की व्यवस्था नहीं है।

स्वाइन फ्लू से मौत की जानकारी नहीं है। सदर अस्पताल में कमरा सुरक्षित है। सैम्पल पुणे व दिल्ली भेजा जाएगा। संदिग्ध मिलने पर विशेष टीम जाकर जांच करेगी।
- डॉ. जगतभूषण प्रसाद, सिविल सर्जन, पश्चिमी सिंहभूम

 

 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें