फोटो गैलरी

Hindi News'डरपोक' और 'स्वार्थी' हैं मिस्बाह :शोएब अख्तर

'डरपोक' और 'स्वार्थी' हैं मिस्बाह :शोएब अख्तर

पाकिस्तान के पूर्व आक्रामक गेंदबाज शोएब अख्तर ने विश्व कप के अपने दूसरे मुकाबले में शनिवार को वेस्टइंडीज से 150 रन की शर्मनाक पराजय झेलने वाली पाकिस्तानी टीम के कप्तान मिस्बाह उल हक की तीखी आलोचना...

'डरपोक' और 'स्वार्थी' हैं मिस्बाह :शोएब अख्तर
एजेंसीSun, 22 Feb 2015 02:03 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के पूर्व आक्रामक गेंदबाज शोएब अख्तर ने विश्व कप के अपने दूसरे मुकाबले में शनिवार को वेस्टइंडीज से 150 रन की शर्मनाक पराजय झेलने वाली पाकिस्तानी टीम के कप्तान मिस्बाह उल हक की तीखी आलोचना करते हुए उन्हें 'डरपोक' और 'स्वार्थी' करार दिया है।
     
39 वर्षीय अख्तर ने एक पाकिस्तानी टीवी चैनल को कहा कि मैंने मिस्बाह से ज्यादा डरपोक और स्वार्थी कप्तान नहीं देखा। जब उन्हें बल्लेबाजी क्रम को बचाने के लिए दूसरे खिलाड़ियों की प्रेरणा बनने की जरूरत थी तब वह बल्लेबाजी नहीं करना चाहते थे। वह अपने रनों से खुश हैं और मुझे पता नहीं कि कोच वकार यूनिस क्या चाहते हैं। उनके पास टीम के लिए कोई भी दिशा और गेम प्लान नहीं है।
       
क्राइस्टचर्च में वेस्टइंडीज के खिलाफ मुकाबले में मिस्बाह पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे और केवल सात रन ही बना सकें। विश्वकप के अपने पहले हाईवोल्टेज मुकाबले में भारत से मिली हार से अभी पाकिस्तान उबरा भी नहीं था कि वेस्टइंडीज ने पाकिस्तान को दूसरा झटका दे दिया।
        
वहीं पूर्व टेस्ट कप्तान रमीज राजा का मानना है कि विश्वकप में अपने शुरुआती मैच गंवाने के बाद अब अनुभवी बल्लेबाज यूनुस खान के लिए क्रिकेट को अलविदा कहने का समय आ गया है। रमीज ने कहा कि मैं युनुस से आग्रह करता हूं कि पाकिस्तान क्रिकेट में आपकी सेवा के लिए धन्यवाद लेकिन अब आप वनडे क्रिकेट छोड दें। मुझे लगता है कि यूनुस को प्रबंधन को बता देना चाहिए कि उन्हें आराम की जरुरत है। हमारी फिल्डिंग भी मजाक बन गयी है लेकिन हमें जीत के रास्ते पर आने के लिए केवल एक अच्छे मैच की जरूरत है।

पाकिस्तान की हार से गुस्साए प्रशंसकों ने भी अपने क्रोध का इजहार किया। मुल्तान में नाराज प्रशंसकों ने पाकिस्तान क्रिकेट की कृत्रिम शवयात्रा निकाली और सड़कों पर डंडे से टेलीविजन सेट तोड़ डाले। एक पाकिस्तानी प्रशंसक जमीर अहमद ने कहा कि यह एक मजाक है। हमने एक साथ मैच देखने के लिए विशेष इंतजाम किए और उनकी सफलता के लिए पूरी रात दुआ मांगी और उन्होंने एक थर्ड क्लास टीम की तरह प्रदर्शन किया।
       
पूर्व कप्तान मोहम्मद यूसुफ ने विश्वकप के बाद पूरी टीम में बदलाव की बात कही। यूसुफ ने कहा कि हमारे क्रिकेट में आयी बीमारी को तब तक ठीक नहीं किया जा सकता जब तक हमें बेहतर बल्लेबाज न पैदा करें और प्रबंधन में बदलाव न किए जाए।
        
पूर्व टेस्ट स्पिनर सकलेन मुश्ताक ने भी तीखी आलोचना करते हुए कहा कि वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच में हम कुछ अंरूनी मुद्दों के कारण टुकड़ों-टुकड़ों में बंट गए। अब शेष मैचों में हम इस टीम से और क्या उम्मीद कर सकते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें