फोटो गैलरी

Hindi Newsमुलायम के पोते के तिलक में मेहमान बने मोदी

मुलायम के पोते के तिलक में मेहमान बने मोदी

उत्तर प्रदेश के सैफई में समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव के पोते और सांसद तेज प्रताप यादव के शाही तिलक कार्यक्रम में शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल हुए। मुलायम ने...

मुलायम के पोते के तिलक में मेहमान बने मोदी
एजेंसीSat, 21 Feb 2015 02:29 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश के सैफई में समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव के पोते और सांसद तेज प्रताप यादव के शाही तिलक कार्यक्रम में शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल हुए। मुलायम ने प्रधानमंत्री को शॉल भेंट कर उनका स्वागत किया। तेज प्रताप के तिलक कार्यक्रम में कई राजनेताओं व फिल्मी हस्तियों ने भी शिरकत की। महानायक अमिताभ बच्चन, जया बच्चन और अमर सिंह भी पहुंचे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगरा हवाई अड्डे से हेलीकॉप्टर में सवार होकर सुबह 10:15 बजे सैफई पहुंचे, जहां से सड़क मार्ग से तिलक समारोह स्थल पर पहुंचने के बाद मुलायम सिंह यादव व लालू प्रसाद यादव ने उनकी अगवानी की। इस दौरान उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक भी मौजूद थे।
 
मुलायम सिंह यादव के पौत्र व मैनपुरी के सांसद तेज प्रताप यादव का विवाह राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद यादव की बेटी राजलक्ष्मी के साथ तय हुआ है। photo1

तिलक समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, अभिनेता अमिताभ बच्चन, उद्योगपति अनिल अंबानी सहित अन्य नामी-गिरामी हस्तियां शिरकत करेंगी।

अतिथियों के लिए देश के अलग-अलग हिस्सों के लोकप्रिय व्यंजन तैयार किए जा रहे हैं। चोखा बाटी, सरसों का साग, मक्के की रोटी, दाल-बाटी का विशेष इंतजाम किया गया है। इसके अलावा डोसा, चाउमीन, राज कचौड़ी, दही बड़ा, चाट, मूंग की दाल का चीला आदि भी भोज के व्यंजनों में शामिल हैं।

विशिष्ट अतिथियों के अलावा चार अतिरिक्त पंडालों में लोगों के लिए खाने की व्यवस्था की गई है। तीन पंडाल पुरुषों के लिए व एक महिलाओं के लिए है। खाना बनाने की व्यवस्था आगरा के माना कैटर्स व टूंडला के ब्रह्मचारी को सौंपी गई है। photo2

जयपुर, लखनऊ और दिल्ली के कारीगर बुलाए गए हैं। खास मेहमानों के लिए वीवीआइपी कॉटेज बनाए गए हैं। जयपुर के कारीगरों द्वारा तैयार किए गए इन कॉटेज में घर जैसी सुविधाएं हैं।

तेजप्रताप के तिलक में शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन को देखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। हवाई पट्टी से लेकर सैफई तक के 10 किलोमीटर के दोनों रास्तों पर बैरीकेडिंग की गई है। चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल की तैनाती की गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें