फोटो गैलरी

Hindi News‘आप’ सरकार आज से शुरू करेगी कामकाज

‘आप’ सरकार आज से शुरू करेगी कामकाज

दिल्ली में एक साल तक चले राष्ट्रपति शासन के बाद गठित ‘आप’ सरकार सोमवार से कामकाज शुरू कर देगी। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सेहत ठीक रही तो मंत्रिमंडल की पहली बैठक भी सोमवार को...

‘आप’ सरकार आज से शुरू करेगी कामकाज
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 16 Feb 2015 12:50 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली में एक साल तक चले राष्ट्रपति शासन के बाद गठित ‘आप’ सरकार सोमवार से कामकाज शुरू कर देगी। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सेहत ठीक रही तो मंत्रिमंडल की पहली बैठक भी सोमवार को होगी।

इस बैठक में छठी विधानसभा के लिए उद्घाटन सत्र की रूपरेखा को अंतिम रूप दिया जा सकता है। समझा जाता है कि विधानसभा के गठन की विधिवत प्रक्रिया इस माह के अंतिम सप्ताह में पूरी हो जाएगी। सूत्रों के अनुसार, मंत्रिमंडल की बैठक में विधानसभा के चार दिवसीय उद्घाटन सत्र को आहूत करने के लिए उपराज्यपाल से अनुरोध करने के प्रस्ताव को मंजूरी मिल सकती है।

उच्च पदस्थ सूत्रों ने बताया कि सरकार द्वारा तैयार कार्यक्रम के तहत आगामी 23 फरवरी को सत्र बुलाया जाना है। कैबिनेट बैठक में पिछली सरकार के फैसलों के कार्यान्वयन की समीक्षा भी की जा सकती है। पिछली सरकार में बिजली कंपनियों के खातों की जांच, मुफ्त पानी और आधी कीमत पर बिजली देने के लिए शुरू की गई सब्सिडी बंद होने जैसे अहम मामलों की रिपोर्ट तलब की जा सकती है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें