फोटो गैलरी

Hindi Newsमांझी को कान पकड़कर वापस करना चाहते हैं कुछ लोगः नरेन्द्र

मांझी को कान पकड़कर वापस करना चाहते हैं कुछ लोगः नरेन्द्र

वेटनरी कॉलेज मैदान में लगे कृषि यंत्र एक्सपो में कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह ने कृषि से ज्यादा राजनीति की बात की। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी का दोष सिर्फ यह है कि वे महादलित परिवार में...

मांझी को कान पकड़कर वापस करना चाहते हैं कुछ लोगः नरेन्द्र
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 12 Feb 2015 08:11 PM
ऐप पर पढ़ें

वेटनरी कॉलेज मैदान में लगे कृषि यंत्र एक्सपो में कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह ने कृषि से ज्यादा राजनीति की बात की। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी का दोष सिर्फ यह है कि वे महादलित परिवार में पैदा हुए हैं। इसलिए कुछ लोग उन्हें कान पकड़कर कुर्सी से वापस करना चाहते हैं। इन्हें बंधुआ मजदूर बनाने की कोशिश हुई पर वह नहीं माने। मांझी के खिलाफ गए लोगों को जनता कभी माफ नहीं करेगी।

सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने बिहार के काम को आगे बढ़ाना शुरू किया। जब बिहार में विकास बढ़ने लगा, तो कुछ लोग कुर्सी के लिए बेताब हो गए। मांझी ने किसी का क्या बिगाड़ा था। उन्होंने कहा कि हमें कोई चिंता नहीं, हम फ्लोर पर जाएंगे। अस्थिरता फैलाने वाले लोगों का हिसाब जनता करेगी।

कृषि उत्पादन आयुक्त विजय प्रकाश ने कहा कि किसान अब अपने किसी भी तरह की सब्सिडी का आवेदन ऑनलाइन कर सकेंगे। उन्हें सब्सिडी भुगतान की जानकारी मैसेज के रूप में उनके मोबाइल पर मिल जाएगी। कृषि एक्सपो में 25 हजार किसानों को चार दिनों में अलग-अलग तरह के यंत्रों को चलाने का प्रशिक्षण दिया जाएगा।

मौके पर कृषि निदेशक धर्मेद्र सिंह, बामेति के निदेशक आरएन सिंह, निदेशक बागवानी अरविंदर सिंह, कृषि मंत्रालय में अपर आयुक्त बीएन काले, सीआईआई के बिहार चैप्टर के अध्यक्ष एसपी सिन्हा व उपाध्यक्ष प्रभात सिन्हा भी मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें