फोटो गैलरी

Hindi Newsपीके का जलवा बरकरार

पीके का जलवा बरकरार

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान की फिल्म ‘पीके’ भले ही पिछले साल रिलीज हुई हो, लेकिन इसकी धूम अब भी जारी है। यह फिल्म एक के बाद एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर रही है। दरअसल अब पीके को...

पीके का जलवा बरकरार
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 11 Feb 2015 01:19 PM
ऐप पर पढ़ें

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान की फिल्म ‘पीके’ भले ही पिछले साल रिलीज हुई हो, लेकिन इसकी धूम अब भी जारी है। यह फिल्म एक के बाद एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर रही है। दरअसल अब पीके को टीवी और सिने जगत की सबसे चर्चित वेबसाइट की टॉप 250 फिल्मों की सूची में शामिल किया गया है।

पीके अपनी रिलीज से पहले और बाद कई रिकॉर्ड बना चुकी है। भले ही इसकी स्टोरी लाइन को लेकर पूरे देश में कितना ही बवाल क्यों न हुआ हो। बावजूद इसके यह लोगों का दिल जीतने में कामयाब रही है। अब इसने एक बहुचर्चित वेबसाइट की टॉप 250 फिल्मों में अपनी जगह बनाई है। हालांकि यह आमिर की कोई पहली फिल्म नहीं है जो इस वेबसाइट की टॉप 250 फिल्मों की सूची में शामिल हुई है। बल्कि इससे पहले उनकी 'लगान', 'रंग दे बसंती', 'दिल चाहता है' और '3 इडियट्स' जैसी चार फिल्में भी इसमें अपना नाम दर्ज करा चुकी हैं। आमिर की फिल्मों के अलावा एक ही बॉलीवुड की फिल्म इस वेबसाइट की टॉप फिल्मों में शामिल है और वो हैं निर्देशक और निर्माता अनुराग कश्यप की फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’। 'पीके' ने कमाई के मामले में बॉलीवुड में एक नया इतिहास रचा है। यह सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड की पहली फिल्म बन गई है। दुनिया भर में पीके तकरीबन 600 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस कर चुकी है।

टॉप में है ट्रेलर
'पीके' का ट्रेलर यूट्यूब पर सबसे ज्यादा देखे जाने वाली फिल्मी ट्रेलरों की लिस्ट में टॉप पर है। इसके दो मिनट तेरह सेकेंड के ट्रेलर को यू ट्यूब पर करोड़ों बार देखा गया। यह 23 अक्टूबर को रिलीज हुआ था। इसके बाद अजय देवगन की ‘एक्शन जैक्शन’ और बिपाशा बासु की हॉरर फिल्म ‘अलोन’ फिल्मों का नंबर आया। अर्जुन कपूर-सोनाक्षी सिन्हा की फिल्म ‘तेवर’ का ट्रेलर चौथे स्थान पर रहा। वहीं शंकर की तमिल रोमांटिक थ्रिलर ‘आई’ ने पांचवे नंबर पर अपनी जगह बनाई। छठे नंबर पर रहा बेबी का ट्रेलर जबकि सातवें स्थान पर फिल्म ‘राय’ का ट्रेलर है जो अभी रिलीज नहीं हुई है।

वायरल हुआ वीडियो
आमिर खान की फिल्म से जुड़े एक स्पूफ वीडियो ने सोशल मीडिया पर काफी चर्चा बटोरी हैं। इसे अब भी फेसबुक जैसे प्लेटफॉर्म पर यूजर्स द्वारा खूब शेयर किया जा रहा है। यह एक एनीमेशन फिल्म है। इसमें 'पीके' को एक नई कहानी में बुनकर पेश किया गया है। इस फिल्म का नाम रखा गया है सीके। फिल्म में एलियन भोजपुरी नहीं बल्कि शाहरुख खान की बोली बोलता है क्योंकि उसने शाहरुख का हाथ पकड़कर उनकी भाषा सीखी है। रिलीज हुई वीडियो की सबसे खास बात है कि इसने विराट और अनुष्का की लव स्टोरी में अनुष्का की सर्जरी का एंगल डालकर इसे मसालेदार बनाया है।

चर्चा में रीमेक

फिल्मकार राजकुमार हिरानी की ‘मुन्नाभाई एमबीबीएस’ का रीमेक ‘वसूल राजा एमबीबीएस’ और 3 इडियट्स का रीमेक ‘ननबन’ बना चुकी फिल्म प्रोडक्शन कंपनी जेमिनी अब हिरानी की फिल्म ‘पीके’ का तमिल रीमेक बनाने की तैयारी में है। जेमिनी ने फिल्म के रीमेक के अधिकार खरीद लिए हैं। सुनने में तो यह तक आ रहा है कि इस फिल्म में कमल हासन अहम भूमिका निभा रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें