फोटो गैलरी

Hindi Newsराजभवन पर दबाव बना रहा जदयूः रामकृपाल

राजभवन पर दबाव बना रहा जदयूः रामकृपाल

केन्द्रीय राज्यमंत्री रामकृपाल यादव ने जदयू पर राजभवन पर दबाव बनाने का आरोप लगाया है। सोमवार को यहां भाजपा कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि सत्ता को लेकर छिड़े महाभारत के बीच जदयू के...

राजभवन पर दबाव बना रहा जदयूः रामकृपाल
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 09 Feb 2015 07:13 PM
ऐप पर पढ़ें

केन्द्रीय राज्यमंत्री रामकृपाल यादव ने जदयू पर राजभवन पर दबाव बनाने का आरोप लगाया है। सोमवार को यहां भाजपा कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि सत्ता को लेकर छिड़े महाभारत के बीच जदयू के नेताओं का यह बयान कि राज्यपाल 24 या 48 घंटे में जदयू को बहुमत साबित करने का मौका दें, राजभवन पर दबाव बनाना है।

भाजपा को विश्वास है कि राज्यपाल संवैधानिक मर्यादा के तहत अपना निर्णय देंगे। वैसे पूरे माहौल पर भाजपा की बारीक नजर है। यह पूछे जाने पर कि क्या भाजपा मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी की सरकार को अपना समर्थन देगी, यादव ने कहा कि आनफ्लोर (सदन में) जब यह मामला आएगा तो भाजपा केन्द्रीय नेतृत्व निर्णय लेगा कि क्या करना है। 

यादव ने कहा कि नीतीश कुमार ने जब से लालू प्रसाद से हाथ मिलाया है, उनमें गुण-दोष आ गया है। तानाशाह की तरह व्यवहार कर रहे हैं। नीतीश हर हाल में सत्ता के लिए बेचैन हैं जबकि लालू प्रसाद अपने परिवार को सेट करने में। नीतीश और लालू एक ही सिक्के के दो पहलू हैं। यदि नीतीश कुमार को जनता पर भरोसा है तो वोटबैंक की राजनीति छोड़ विधानसभा भंगकर तुरंत चुनाव कराते।

खिसियानी बिल्ली की तरह भाजपा पर आरोप लगाना ठीक नहीं। नीतीश ने खुद इस्तीफा देकर मांझी को मुख्यमंत्री बनाया था। वह सत्ता के भूखे हैं। इसके लिए किसी स्तर तक जा सकते हैं। लालू को क्या-क्या नहीं कहे और फिर मिल गए। भाजपा नेताओं में सूरजनंदन कुशवाहा, सुधीर कुमार शर्मा, संजय मयूख और अजफर शमसी मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें