फोटो गैलरी

Hindi Newsमेडिकल कॉलेज की प्रोफेसर और उनके जेठ को स्वाइन फ्लू की पुष्टि

मेडिकल कॉलेज की प्रोफेसर और उनके जेठ को स्वाइन फ्लू की पुष्टि

स्वाइन फ्लू अलीगढ़ में तेजी से पैर पसार रहा है। एएमयू के जेएन मेडिकल कॉलेज की प्रोफेसर और उनके आरईएस इंजीनियर जेठ को स्वाइन फ्लू की पुष्टि हो गई है। दोनों दिल्ली के सर गंगा राम अस्पताल में दोनों भर्ती...

मेडिकल कॉलेज की प्रोफेसर और उनके जेठ को स्वाइन फ्लू की पुष्टि
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 09 Feb 2015 12:12 AM
ऐप पर पढ़ें

स्वाइन फ्लू अलीगढ़ में तेजी से पैर पसार रहा है। एएमयू के जेएन मेडिकल कॉलेज की प्रोफेसर और उनके आरईएस इंजीनियर जेठ को स्वाइन फ्लू की पुष्टि हो गई है। दोनों दिल्ली के सर गंगा राम अस्पताल में दोनों भर्ती हैं। अब तक जिले में स्वाइन फ्लू पुष्ट तीन मामले सामने आ चुके हैं। सबसे पहले पुष्ट हुए पीड़ित की मौत दिल्ली में हो चुकी है।

मेडिकल कॉलेज के स्त्री रोग विभाग की प्रोफेसर निशात अख्तर और उनके जेठ आरईएस विभाग में एक्सईएन मौअज्जम बेग को स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है। दोनों को सांस लेने में तकलीफ थी। पांच फरवरी को तकलीफ होने पर मेडिकल कॉलेज जांच के लिए लाया गया था। वहां स्वाइन फ्लू की आशंका पाए जाने पर दोनों को दिल्ली रेफर कर दिया गया था। दिल्ली में उन्हें सर गंगा राम अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहां हुई जांचों की रिपोर्ट सोमवार को आ गई। दोनों की रिपोर्ट में स्वाइन फ्लू के वायरस एन1एच1 की पुष्टि हुई है। प्रो. निशात का आवास एएमयू परिसर में ही हैं। उनके पति प्रो. मुजाहिद बेग मेडिकल कॉलेज के मेडिसिन विभाग में हैं। जबकि उनके जेठ मौअज्जम बेग सर सैयद नगर में रहते हैं। कुछ ही दिन पहले एटा चुंगी के करीब वसंत विहार कॉलोनी निवासी केएन सिंह को स्वाइन फ्लू हुआ था। कई दिन दिल्ली के साकेत स्थित मैक्स अस्पताल में भर्ती रहने के बाद उनकी मृत्यु हो गई थी। वह मूल रूप के गुजरात में आणंद जिले के गायत्री नगर के रहने वाले थे। यहां वह धनीपुर क्षेत्र के सिंधौली कला गांव स्थित सहज मिल्क प्रोड्यूसर कंपनी लिमिटेड में कंसल्टेंट के पद पर थे।

मेरी पत्नी और भाई की रिपोर्ट आ गई है। दोनों को स्वाइन फ्लू पॉजिटिव पाया गया है।
- प्रो. मुजाहिद बेग, प्रो. निशात के पति

मुझे इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। न पुष्टि की जानकारी किसी ने दी, न ही संभावितों की जानकारी हुई है। अलीगढ़ को छोड़ कर सभी मंडलों के एडी हेल्थ ने लखनऊ से टेमीफ्लू मंगवा ली है। मैंने भी एडी हेल्थ को अपना डिमांड नोट भेज दिया है।
डॉ. अरूप कुमार राय, सीएमओ

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें