फोटो गैलरी

Hindi Newsहथियारों के जखीरे के साथ नक्सली समेत आठ गिरफ्तार

हथियारों के जखीरे के साथ नक्सली समेत आठ गिरफ्तार

जिले की पुलिस ने हथियारों के जखीरे के साथ कुख्यात नक्सली समेत आठ अपराधियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। जिले के अलावा पटना के दो गांवों में हुई छापेमारी में एक रेगुलर बंदूक, एक देसी रायफल,...

हथियारों के जखीरे के साथ नक्सली समेत आठ गिरफ्तार
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 08 Feb 2015 10:20 PM
ऐप पर पढ़ें

जिले की पुलिस ने हथियारों के जखीरे के साथ कुख्यात नक्सली समेत आठ अपराधियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। जिले के अलावा पटना के दो गांवों में हुई छापेमारी में एक रेगुलर बंदूक, एक देसी रायफल, दो कप्ता, 11 कारतूस, मोबाईल और रेती समेत नक्सली साहित्य भी जब्त किया गया है।

एसपी आदित्य कुमार ने गिरफ्तारी के बारे में प्रेस कान्फ्रेंस कर बताया कि कड़ौना ओपी के सिकरिया के पास से गिरफ्तार अर्जुन पासवान उर्फ मुनारिक पासवान नक्सली गतिविधियों में सक्रिय रुप से शामिल रहा है। वह भाकपा-माओवादी के एक करोड़ रुपए के इनामी शीर्ष नेता और सुकुलचक निवासी अरविंद कुमार उर्फ विकास कुमार उर्फ देव कुमार का सहयोगी भी रहा है। एसपी ने कहा कि कड़ौना ओपी प्रभारी प्रमोद कुमार को यह सूचना मिली थी कि अपराधिक घटनाओं को अंजाम देने के लिए सिकरिया के पास कुछ अपराधी जमा हैं। इस सूचना पर कड़ौना ओपी के भीठिया निवासी अर्जुन और ओकरी थाना क्षेत्र के देवरा गांव निवासी मदन पासवान को गिरफ्तार किया गया। इनके पास से एक-एक देसी कप्ता, जिंदा कारतूस भी बरामद किया गया। दोनों व्यक्तियों से पूछताछ करने पर पुलिस को पता चला कि पटना के कादिरगंज थाना क्षेत्र के निमड़ा गांव निवासी संजय मिस्त्री से यह हथियार खरीदा गया है। पुलिस ने संजय मिस्त्री के घर पर दबिश दी तो वहां से दो रेती और एक कारतूस बरामद हुआ। संजय मिस्त्री ने स्वीकार किया कि वह अवैध हथियारों को बनाता और बेचता है। इस मामले में ओकरी ओपी क्षेत्र के ही छोटकी मठ के कैलाश पंडित भी सहयोगी है।

पुलिस ने कैलाश के घर से भी एक कारतूस बरामद हुआ। संजय मिस्त्री की ही निशानदेही पर पुलिस ने पटना के पुनपुन थाना क्षेत्र के तेलियान गांव में छापेमारी कर एक रेगुलर बंदूक बरामद किया। उसी गांव के रंजीत कुमार और संतोष कुमार के घर से एक देसी रायफल और कारतूस भी जब्त किए गए। एसपी ने बताया कि मुनारिक उर्फ अर्जुन पासवान पर पूर्व में भी उग्रवादी कांड के तहत मामला दर्ज है। वह सजायाफ्ता भी है। करीब चार साल पहले जेल से छूटा था। उस पर रेल डकैती का मामला भी दर्ज है। पटना के भगवानगंज थाने में भी हत्या समेत कई मामलों का वह आरोपी है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें