फोटो गैलरी

Hindi Newsरोहतक में भी निर्भया कांड जैसी दरिदंगी, लोग उतरे सड़कों पर

रोहतक में भी निर्भया कांड जैसी दरिदंगी, लोग उतरे सड़कों पर

हरियाणा के रोहतक में बलात्कार और हत्या की दिल दहलाने देने वाली घटना के बाद पूरा शहर आक्रोश में है। लोग युवती के बर्बर हत्यारे की गिरफ्तारी को लेकर सड़क पर उतर आए हैं। दरिदंगी की इस वारदात ने दिल्ली...

रोहतक में भी निर्भया कांड जैसी दरिदंगी, लोग उतरे सड़कों पर
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 09 Feb 2015 10:02 AM
ऐप पर पढ़ें

हरियाणा के रोहतक में बलात्कार और हत्या की दिल दहलाने देने वाली घटना के बाद पूरा शहर आक्रोश में है। लोग युवती के बर्बर हत्यारे की गिरफ्तारी को लेकर सड़क पर उतर आए हैं। दरिदंगी की इस वारदात ने दिल्ली के निर्भया कांड के जख्मों को फिर से कुरेद दिया है। हैवानों ने क्रूरता की सारी हदें पार कर दीं। बलात्कार के बाद लड़की की हत्या करने से पहले उसके साथ जो वहशीपन किया गया, उसे देखकर पूरा रोहतक कांप गया।। युवती के निजी अंगों से नुकीले पत्थर बरामद किए गए हैं।

पुलिस के मुताबिक 4 फरवरी को पास के एक गांव के खेत में युवती का शव बुरी हालत में मिला। शव को जानवरों ने नोंच लिया था। तफ्तीश में ये सामने आया कि मृतका मूल रूप से नेपाल की रहने वाली है और इलाज कराने के लिए अपनी बहन के पास रोहतक आई थी।

28 वर्षीय मृतका 1 फरवरी से लापता थी और उसके परिजनों की ओर से उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट भी लिखाई गई थी। पुलिस पहले तो लापता लड़की के बारे में कोई जानकारी नहीं जुटा पाई और अब बलात्कार के आरोपी उसकी गिरफ्त से बाहर हैं। पुलिस ने जांच के लिए एसआईटी का गठन कर दिया है। पुलिस ने आरोपियों का सुराग देने वाले के लिए एक लाख के इनाम की भी घोषणा की है।  

पुलिस अपने काम में लग गई है। हैवानों की तलाश में जगह-जगह छापेमारी की जा रही है लेकिन अभी तक जांच एजेंसियों के हाथ कुछ भी नहीं लगा है। इस घटना ने एक बार फिर देश में कानून-व्यवस्था पर सवालिया निशान लगा दिया हैं। दरिंदों की तलाश की जारी है। वो दरिंदे, जिनके खौफनाक हरकतों ने दिल्ली के निर्भया कांड की यादें ताजा कर दी हैं। दिल दहला देने वाली इस वारदात में कितने लोग शामिल थे, कैसे उन्होंने लड़की को अपना शिकार बनाया। पुलिस को इन सवालों के जवाब अभी नहीं मिले हैं। इसीलिए अब एसआईटी का गठन कर दिया गया है। महिलाओं की सुरक्षा को लेकर फिर से दावे और दिलासों का दौर शुरू हो चुका है। लेकिन सवाल उठता है कि आखिर कैसे और क्यों बार-बार महिलाओं के साथ निर्भया जैसी वारदात दोहराई जा रही है? कैसे दरिंदगी करने वाले गुनहगार बेखौफ होते जा रहे हैं?

रोहतक के एसएसपी शशांक आनंद के मुताबिक SIT ने आरोपियों की धर पकड़ के लिए मौका-ए-वारदात के आसपास के लाखों मोबाइल नंबरों को सर्विलांस पर डाल दिया है। SIT की तफ्तीश का दायरा खास तौर पर न्यू चिन्योट कॉलोनी और बहुअकबरपुर में हैं।

पुलिस को शक है कि इस वारदात में किसी करीबी व्यक्ति का हाथ हो सकता है। इस बीच हरियाणा महिला आयोग की टीम रोहतक पहुंची और पीड़ित परिवार से मुलाकात की। महिला आयोग ने परिवारवालों को भरोसा दिलाया है कि जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी। इस मामले में हरियाणा महिला आयोग ने पुलिस के रवैए पर सवाल उठाए हैं। राज्य के कृषि मंत्री ओपी धनखड़ और रोहतक के सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा है कि आरोपियों को जल्द पकड़ लिया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें