फोटो गैलरी

Hindi Newsसईद अजमल के गेंदबाजी एक्शन को हरी झंडी

सईद अजमल के गेंदबाजी एक्शन को हरी झंडी

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने पाकिस्तान के ऑफ स्पिनर सईद अजमल को गेंदबाजी एक्शन के लिए बायोमैकेनिक टेस्ट पास करने के बाद हरी झंडी दे दी है।        ...

सईद अजमल के गेंदबाजी एक्शन को हरी झंडी
एजेंसीSun, 08 Feb 2015 11:28 AM
ऐप पर पढ़ें

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने पाकिस्तान के ऑफ स्पिनर सईद अजमल को गेंदबाजी एक्शन के लिए बायोमैकेनिक टेस्ट पास करने के बाद हरी झंडी दे दी है।
       
आईसीसी ने बताया कि अजमल और बंगलादेश के सोहाग गाजी का पिछले महीने चेन्नई में परीक्षण हुआ था जिसमें पाया गया कि दोनों गेंदबाजों का एक्शन सही है और उनकी कोहनी निर्धारित 15 डिग्री के घुमाव के भीतर है। हालांकि अंपायरों को यह स्वतंत्रता है कि वह भविष्य में अजमल और गाजी के एक्शन पर संदेह होने पर रिपोर्ट कर सकते हैं।
       
37 वर्षीय अजमल के एक्शन को पिछले वर्ष अगस्त में श्रीलंका के खिलाफ संदिग्ध पाया गया था। वहीं गाजी की गेंदबाजी एक्शन भी विंडीज के खिलाफ वनडे मैच के बाद संदेह के घेरे में आया था। दोनों क्रिकेटर पिछले वर्ष प्रारंभिक टेस्ट में सफल नहीं हो पाए थे।
       
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने दिसंबर में ही अजमल की गेंदबाजी एक्शन को विश्वकप तक कलीनचिट मिल पाने की स्थिति से इंकार करते हुए टीम में शामिल नहीं किया था। विश्वकप से एक सप्ताह पहले आये इस फैसले से पाकिस्तानी क्रिकेटर को बड़ी राहत मिली है। 
       
1992 की विश्वकप विजेता पाकिस्तान का अगले सप्ताह से शुरू हो रहे विश्वकप में पहला मुकाबला 15 फरवरी को गत चैंपियन भारत के साथ होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें