फोटो गैलरी

Hindi Newsलखीमपुर खीरी में शूटआउट, कुख्यात अपराधी डालू ढेर

लखीमपुर खीरी में शूटआउट, कुख्यात अपराधी डालू ढेर

निघासन थाना क्षेत्र के गोविन्दपुर जंगल में घंटों चली मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने कुख्यात अपराधी सचिन गुप्ता उर्फ डालू को मार गिराया। डालू पर एक दर्जन से संगीन आपराधिक मामले दर्ज थे और पुलिस ने जिंदा या...

लखीमपुर खीरी में शूटआउट, कुख्यात अपराधी डालू ढेर
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 23 Jan 2015 08:27 PM
ऐप पर पढ़ें

निघासन थाना क्षेत्र के गोविन्दपुर जंगल में घंटों चली मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने कुख्यात अपराधी सचिन गुप्ता उर्फ डालू को मार गिराया। डालू पर एक दर्जन से संगीन आपराधिक मामले दर्ज थे और पुलिस ने जिंदा या मुर्दा पकड़ने को उस पर इनाम घोषित कर रखा था।

एसपी खीरी अरविंद सेन ने बताया कि पुलिस को डालू गिरोह के निघासन क्षेत्र में गोविंदपुर फार्म पर छिपे होने की सूचना मिली थी। शुक्रवार सुबह पुलिस टीमों ने घेराबंदी की तो बदमाशों ने अंधाधुंध गोलियां चलाईं। कई घंटे चली मुठभेड़ में कुख्यात पालू को गोली लग गई। इलाज को मुख्यालय लाते में उसकी मौत हो गई। डालू का साथी बग्गासिंह दो बदमाशों के साथ भागने में सफल रहा। पुलिस के मुताबिक, अपराधी डालू अगस्त 2013 पुलिस हिरासत से फरार हो गया था। एक महीने बाद ही उसने जेल से पेशी पर खीरी कोर्ट ला जाए रहे साथी बग्गा सिंह और दोस्त मोहम्मद को पुलिस टीम पर फायरिंग कर छुड़ा लिया था।

हमले में सिपाही विक्रम सिंह की जान चली गई थी। दोस्त मोहम्मद तो बाद में गिरफ्तार हो गया मगर डालू और बग्गासिंह पुलिस के हाथ नहीं आए। दोनों गिरोह बनाकर खीरी जिले में ताबड़तोड़ वारदातें कर रहे थे। पुलिस ने दोनों पर इनाम घोषित कर रखा था। डालू के एनकाउंटर के बाद पुलिस टीमें अब फरार बग्गासिंह की तलाश में जुटी हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें