फोटो गैलरी

Hindi Newsकेजरीवाल-सतीश के आरोपों- प्रत्यारोपों से सियासत गर्म

केजरीवाल-सतीश के आरोपों- प्रत्यारोपों से सियासत गर्म

दिल्ली दंगल का बिगुल बजने के दो दिन बाद बुधवार को ‘आप’ संयोजक अरविंद केजरीवाल ने प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतीश उपाध्याय पर ‘आरोप बम’ फोड़ा। उन्होंने सतीश और पार्टी उपाध्यक्ष आशीष...

केजरीवाल-सतीश के आरोपों- प्रत्यारोपों से सियासत गर्म
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 14 Jan 2015 11:15 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली दंगल का बिगुल बजने के दो दिन बाद बुधवार को ‘आप’ संयोजक अरविंद केजरीवाल ने प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतीश उपाध्याय पर ‘आरोप बम’ फोड़ा। उन्होंने सतीश और पार्टी उपाध्यक्ष आशीष सूद पर बिजली कंपनियों से साठगांठ के आरोप लगाए। कहा, इनकी कंपनियां बिजली आपूर्ति कंपनियों के लिए मीटर लगाने-बदलने का काम करती हैं। ये हितों का टकराव है, उपाध्याय इस पर सफाई दें। इन आरोपों के चलते एक बार फिर दिल्ली की सियासत गर्म गई है।

छह कंपनियों के मालिक हैं उपाध्याय: केजरीवाल ने कहा, उपाध्याय की दिल्ली में ऐसी छह कंपनियां हैं। इनमें से एक बीएसईएस के लिए मीटर लगाने और बदलने का काम करती रही है, जिसमें सूद भी निदेशक हैं। दिल्ली के उपभोक्ता बिजली मीटरों में गड़बड़ी की बात कहते आ रहे हैं। उनकी शिकायत है कि ये मीटर तेज चलते हैं, जिसके चलते बिजली का बिल भी ज्यादा आता है। इस सब के बीच खास बात यह है कि ये मीटर उपाध्याय की कंपनी द्वारा ही लगाए गए हैं।

भाजपा नेता ने ही दिए उपाध्याय के खिलाफ दस्तावेज :
केजरीवाल ने कहा, ‘मेरे पास इससे संबंधित दस्तावेज भी हैं। ये भाजपा के ही एक नेता ने मुझे दिए हैं।’ उन्होंने यह कहकर उस नेता का नाम बताने से इनकार कर दिया कि अभी वह कुछ और नेताओं के ऐसे ही दस्तावेज देगा।

--हिसाब दें भाजपा प्रदेश अध्यक्ष--
केजरीवाल ने पूछा, उपाध्याय और सूद की कंपनियों ने आज तक कितने मीटर सप्लाई किए हैं। ये मीटर उन्होंने किससे और कितने में खरीदे। यह भी बताएं कि आगे बीएसईएस को कितने में बेचे।

मैंने सबूत पार्टी की वेबसाइट पर डाल दिए हैं। अगर मुझ पर मानहानि का केस हुआ तो मैं उसके लिए भी तैयार हूं।
-अरविंद केजरीवाल

--भाजपा से पूछे गए सवाल--

-आखिर भाजपा बिजली कंपनियों की इतनी मदद क्यों कर रही है
-बिजली कंपनियों को मीटर देने वालों को अध्यक्ष और उपाध्यक्ष क्यों बनाया
-सरकार ने बिजली कंपनियों का ऑडिट कराने वाली फाइल ठंडे बस्ते में क्यों डाल दी
-उपाध्याय और सूद सदन में बिजली कंपनियों के ऑडिट में सहयोग करेंगे या अड़चनें पैदा करेंगे

---अपनी बात सिद्ध करें : उपाध्याय--
केजरीवाल के आरोपों को  सतीश उपाध्याय ने खारिज कर दिया है। शाम को पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा, ‘आप’ संयोजक अपनी बात सिद्ध करें। अगर ऐसा नहीं कर पाए तो राजनीति से संन्यास ले लें।

उपाध्याय ने कहा,‘केजरीवाल ने जिन दो कंपनियों का नाम लेकर मुझपर आरोप लगाए हैं, वे मौजूद ही नहीं हैं। अगर कंपनियां मेरी निकलीं तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा। उन्होंने कहा,‘घर चलाने के लिए व्यापार करना कोई गुनाह नहीं है। मैं केजरीवाल के आरोपों के लिए उन पर मानहानि का दावा करूंगा। उपाध्याय ने कहा कि उनकी और पार्टी महासचिव आशीष सूद की कंपनी ने बीएसईएस के लिए ठेकेदार के तौर पर काम करते हुए कोई मीटर खरीदे या बेचे नहीं।’

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें