फोटो गैलरी

Hindi Newsनदी जोड़ने का काम सात साल में पूरा होगा: उमा

नदी जोड़ने का काम सात साल में पूरा होगा: उमा

जल संसाधन मंत्री उमा भारती ने नदी जोड़ो कार्यक्रम को सरकार की प्राथमिकता बताते हुए सोमवार को कहा कि देश में नदियों को जोड़ने का काम सात साल में पूरा कर लिया जाएगा। उमा भारती ने अपने मंत्रालय के...

नदी जोड़ने का काम सात साल में पूरा होगा: उमा
एजेंसीMon, 12 Jan 2015 06:57 PM
ऐप पर पढ़ें

जल संसाधन मंत्री उमा भारती ने नदी जोड़ो कार्यक्रम को सरकार की प्राथमिकता बताते हुए सोमवार को कहा कि देश में नदियों को जोड़ने का काम सात साल में पूरा कर लिया जाएगा।

उमा भारती ने अपने मंत्रालय के सात माह के काम पर यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार ने इन परियोजनाओं को आगे बढ़ाया, लेकिन पिछले दस साल में इन पर कोई कार्य नहीं हुआ। उच्चतम न्यायालय का दबाव में 2012 से इन पर कुछ कम शुरू किया गया, लेकिन उनकी सरकार इस दिशा में तेजी से काम कर रही है और यदि बड़ी बाधाएं नहीं आई तो सात साल में यह कार्य पूरा कर लिया जाएगा।

इस कार्यक्रम पर राज्यों की आपत्तियों के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि ओडिशा, पंजाब, हिमाचल तथा पूर्वोत्तर के राज्यों से कुछ आपत्ति आई है और इसके लिए वह खुद बातचीत करेंगी। इस क्रम में एक से आठ फरवरी के बीच वह पूर्वोत्तर का दौरा करेंगी और वहां के मुख्यमंत्रियों से इस संबंध में बातचीत करके उनकी शंकाओं का समाधान करेगी। बाद में वह पंजाब और हिमाचल के मुख्यमंत्रियों से भी मिलेंगी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें