फोटो गैलरी

Hindi Newsसुजुकी का गुजरात संयंत्र 2017 तक बनकर तैयार हो जाएगा: ओसामू

सुजुकी का गुजरात संयंत्र 2017 तक बनकर तैयार हो जाएगा: ओसामू

सुजुकी मोटर कॉर्पोरेशन का गुजरात में 4,000 करोड़ रुपए के निवेश से स्थापित किया जा रहा नया कार विनिर्माण संयंत्र 2017 तक बनकर तैयार हो जाएगा। कंपनी के चेयरमैन ओसामू सुजुकी ने आज यह जानकारी...

सुजुकी का गुजरात संयंत्र 2017 तक बनकर तैयार हो जाएगा: ओसामू
एजेंसीSun, 11 Jan 2015 01:57 PM
ऐप पर पढ़ें

सुजुकी मोटर कॉर्पोरेशन का गुजरात में 4,000 करोड़ रुपए के निवेश से स्थापित किया जा रहा नया कार विनिर्माण संयंत्र 2017 तक बनकर तैयार हो जाएगा। कंपनी के चेयरमैन ओसामू सुजुकी ने आज यह जानकारी दी।
   
यहां वाइब्रेंट गुजरात समिट में उन्होंने कहा कि वर्तमान में हम गुजरात में एक नया संयंत्र स्थापित कर रहे हैं। यह गुजरात की मुख्यमंत्री के सहयोग से 2017 तक पूरा हो जाएगा। इस शिखर सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद थे।
   
उन्होंने कहा कि गुजरात ढांचागत विकास और कारोबार करने में आसानी के लिहाज से निश्चित तौर पर बेहतर जगह है और इसलिए कंपनी ने, अपने संयंत्र के लिए अगले स्थान के तौर पर गुजरात को चुना। कंपनी का संयंत्र अहमदाबाद जिले के हंसलपुर गांव में अनुमानित 4,000 करोड़ रुपए के निवेश से स्थापित किया जा रहा है जिसकी शुरुआती क्षमता सालाना एक लाख कारों की होगी।
   
गुजरात सरकार ने जून 2012 में इस परियोजना के लिए मारति सुजुकी इंडिया को हंसलपुर के निकट 700 एकड़ जमीन आवंटित की थी। उस समय कहा गया था कि कंपनी इस पर 4,000 करोड़ रुपए का निवेश करेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें