फोटो गैलरी

Hindi Newsजिस तरह जांच हो रही है, उससे चिंतित हूं: थरूर

जिस तरह जांच हो रही है, उससे चिंतित हूं: थरूर

दिल्ली पुलिस आयुक्त बीएस बस्सी ने आज कहा कि सुनंदा पुष्कर मौत मामले में वह तीऩ-चार दिन में कुछ ठोस जानकारी मुहैया करने में सक्षम होंगे। गौरतलब है कि एक दिन पहले ही विशेष जांच टीम ने सुनंदा के पति...

जिस तरह जांच हो रही है, उससे चिंतित हूं: थरूर
एजेंसीFri, 09 Jan 2015 06:15 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली पुलिस आयुक्त बीएस बस्सी ने आज कहा कि सुनंदा पुष्कर मौत मामले में वह तीऩ-चार दिन में कुछ ठोस जानकारी मुहैया करने में सक्षम होंगे।

गौरतलब है कि एक दिन पहले ही विशेष जांच टीम ने सुनंदा के पति शशि थरूर के घरेलू सहायक से पूछताछ की है।

बस्सी ने बताया कि विशेष जांच टीम अब मामले के तमाम पहलुओ पर गौर कर रही है।

सुनंदा पुष्कर की मौत से दो दिन पहले एक रहस्मय व्यक्ति के उनसे मुलाकात करने के बारे में मीडिया में आई खबरों के सिलसिले में किए गए सवालों का जवाब देते हुए पुलिस आयुक्त ने कहा, कई चीजें होंगी और बेशक कई बार आपको अहम सूचना नहीं मिल सकती है, इसलिए कुछ समय इंतजार करना बेहतर होगा और जब हमें कोई ठोस जानकारी मिलेगी, हम उसे आपके साथ साझा करेंगे।

बस्सी ने कहा कि वह तीऩ-चार दिन में कुछ ठोस जानकारी मुहैया करने में सक्षम होंगे।

उन्होंने आज दोपहर यहां पुलिस मुख्यालय में संवाददाताओं से कहा, सामान्य रूप से, एसआईटी जांच पर आगे बढ़ेगी और वे इसमें हुई प्रगति से समय़-समय पर मुझे अवगत कराएंगे। जैसे ही मुझे कुछ प्रासंगिक जानकारी मिलेगी मैं साक्षा करूंगा, मैं निश्चित रूप से ऐसा करूंगा। तीन चार दिन इंतजार करिए और मैं आपको ब्योरा दूंगा तथा सारे सवालों का जवाब दूंगा।

एसआईटी ने कल थरूर के घरेलू नौकर से कुछ खास बातों के बारे में पूछताछ की जैसे कि सुनंदा की मौत से 48 घंटे पहले किन लोगों ने उनसे मुलाकात की थी और उनके शरीर पर मौजूद चोट के निशान के बारे में भी।

दिल्ली पुलिस ने सुनंदा की मौत के सिलसिले में एम्स की मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर मंगलवार को आईपीसी की धारा 302 के तहत हत्या का एक मामला दर्ज किया था।

रिपोर्ट के मुताबिक सुनंदा की मौत अस्वभाविक थी और जहर के चलते हुई थी। मामले की जांच के लिए एक एसआईटी का गठन किया गया है।

दूसरी ओर कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा है कि पुलिस को अपना काम करने दीजिए। उन्होंने कहा कि जांच बिना किसी राजनीतिक दबाव के और बिना पूर्व निर्धारित निष्कर्ष के होनी चाहिए।

कांग्रेस नेता ने कहा कि जिस तरह से जांच हो रही है, उससे मुझे कई तरह की चिंताएं हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें