फोटो गैलरी

Hindi Newsआंध्र: सड़क हादसे में 15 की मौत, 30 घायल

आंध्र: सड़क हादसे में 15 की मौत, 30 घायल

आंध्र प्रदेश के अनंतपुर जिले में आज एक बस के एक पहाड़ी सड़क से एक खडड में गिर जाने से 15 व्यक्तियों की मौत हो गयी और 30 अन्य घायल हो गए। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि हादसे में मारे गये लोगों में...

आंध्र: सड़क हादसे में 15 की मौत, 30 घायल
एजेंसीWed, 07 Jan 2015 05:00 PM
ऐप पर पढ़ें

आंध्र प्रदेश के अनंतपुर जिले में आज एक बस के एक पहाड़ी सड़क से एक खडड में गिर जाने से 15 व्यक्तियों की मौत हो गयी और 30 अन्य घायल हो गए।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि हादसे में मारे गये लोगों में कॉलेज के नौ छात्र, एक छात्रा, वन विभाग का एक गार्ड और कुछ अन्य यात्री शामिल हैं।

पेनुकोंडा (अनु मंडल) के पुलिस उपाधीक्षक एन सुब्बाराव ने फोन पर पीटीआई भाषा को बताया कि विभिन्न अस्पतालों में इलाज करा रहे कुछ घायल लोगों की मौत के साथ ही इस हादसे में मरने वालों की संख्या 15 पहुंच गयी है।

मतकों में अधिकांश कॉलेज के छात्र शामिल हैं। कम से कम 30 लोगों का इलाज बेंगलुरू, अनंतपुर और पेनुकोंडा के विभिन्न अस्पतालों में किया जा रहा है।

सुब्बाराव ने कहा कि लगता है चालक ने एक ऑटोरिक्शा से आगे निकलने की कोशिश की थी जिसकी वजह से यह हादसा हुआ। उन्होंने कहा कि पुलिस, राजस्व और आरटीसी के अधिकारी राहत कार्यों में लगे हैं।

अनंतपुर जिले के पुलिस अधीक्षक राजशेखर बाबू ने बताया मदकसीरा से पेनुकोंडा जा रही आंध्र प्रदेश सड़क परिवहन निगम की बस में करीब 50 यात्री थे।

उन्होंने कहा कि दुर्घटना स्थल के पास सड़क के मरम्मत का कार्य चल रहा था और जहां पर बस गिरी थी उस स्थान के एक बड़े क्षेत्र को खोदा गया था।

राहत एवं बचाव कार्य की निगरानी कर रहे पुलिस उपाधीक्षक ने बताया कि हादसा आज सुबह करीब साढ़े आठ बजे मदकसीरा और पेनुकोंडा घाट सड़क के बीच हुआ। यहां सड़क से सटे एक लंबे मार्ग को खोदा गया था और सड़क को समतल करने का काम चल रहा था।

आंध्र प्रदेश के गहमंत्री एन चिन्ना राजप्पा ने दुर्घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं। राज्य सरकार ने मतकों में प्रत्येक के परिजनों को पांच लाख रपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है।

मोदी ने किया शोक व्यक्त: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दुर्घटना पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने घटना में घायल हुए लोगों के लिए शीघ्र स्वस्थ्य होने की कामना की। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने भी इस हादसे पर शोक व्यक्त किया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें