फोटो गैलरी

Hindi Newsदिल्ली के मेट्रो स्टेशनों पर लगेगी कला प्रदर्शनी

दिल्ली के मेट्रो स्टेशनों पर लगेगी कला प्रदर्शनी

कला प्रेमियों के लिए दिल्ली मेट्रो से सफर करना अब और अच्छा अनुभव होगा क्योंकि कई स्टेशनों पर कलाकृतियों, तस्वीरों आदि की प्रदर्शनी लगायी जाएगी। इसकी शुरुआत 15 जनवरी से होगी जब जोरबाग और मंडी हाउस...

दिल्ली के मेट्रो स्टेशनों पर लगेगी कला प्रदर्शनी
एजेंसीMon, 05 Jan 2015 03:02 PM
ऐप पर पढ़ें

कला प्रेमियों के लिए दिल्ली मेट्रो से सफर करना अब और अच्छा अनुभव होगा क्योंकि कई स्टेशनों पर कलाकृतियों, तस्वीरों आदि की प्रदर्शनी लगायी जाएगी।

इसकी शुरुआत 15 जनवरी से होगी जब जोरबाग और मंडी हाउस दोनों मेट्रो स्टेशनों पर कई लाइटबॉक्स लगाए जाएंगे जो तस्वीरें, आर्टप्रिंट, वीडियो और डिजिटल कलाकृतियां से सजे होंगे। इन कलाकृतियों के साथ अंग्रेजी और हिन्दी भाषा में इनकी जानकारी भी दी जाएगी। कलाकृतियों के हर तीन महीने में बदलने की उम्मीद है। यह परियोजना इंडिया हैबिटेट सेंटर (आईएचसी) के द हैबिटेट इनीशियेटिव: आर्ट इन पब्लिक स्पेसेज का हिस्सा है।

आईएचसी के निदेशक राकेश काकेर ने कहा कि आईएचसी हमेशा लोगों को आकर्षित करने वाले कार्यक्रमों के निर्माण में अग्रणी रहा है। एक नयी नीति पहल के तहत हमने अब कला को सार्वजनिक स्थलों पर ले जाने का फैसला किया है और दिल्ली मेट्रो के साथ हमारा सहयोग इस दिशा में पहला कदम है।

जनवरी से जोरबाग मेट्रो स्टेशन पर द लॉंग एक्सपोजर एट उदयपुर, 1857-1957 प्रदर्शनी की तस्वीरें तीन लाइटबॉक्सों में प्रदर्शित की जाएंगी। परियोजना की क्यूरेटर अलका पांडे ने बताया कि मार्च महीने में मंडी हाउस मेट्रो स्टेशन पर तरूण छाबड़ा की होली से जुड़ी तस्वीरें लगायी जाएंगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें