फोटो गैलरी

Hindi Newsबोडो उग्रवादियों पर सेना का वार तेज

बोडो उग्रवादियों पर सेना का वार तेज

बोडो उग्रवादियों का सफाया करने के लिए केंद्र के निर्देश पर सोनितपुर और कोकराझार के इलाकों में सुरक्षाबलों व सेना ने साथ मिलकर ऑपरेशन शुरू कर दिया है। सेना और अर्धसैनिक बलों के करीब 13 हजार जवान पहले...

बोडो उग्रवादियों पर सेना का वार तेज
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 26 Dec 2014 11:32 PM
ऐप पर पढ़ें

बोडो उग्रवादियों का सफाया करने के लिए केंद्र के निर्देश पर सोनितपुर और कोकराझार के इलाकों में सुरक्षाबलों व सेना ने साथ मिलकर ऑपरेशन शुरू कर दिया है। सेना और अर्धसैनिक बलों के करीब 13 हजार जवान पहले से ही वहां तैनात हैं, जबकि सशस्त्र सीमा बल अपने दो हजार जवानों को वहां भेज रहा है। वहीं सेना के विमानों द्वारा पूरे क्षेत्र की हवाई निगरानी भी की जा रही है।

सेना को उग्रवादी गुट नेशनल डेमोके्रटिक फ्रंट ऑफ बोडोलैंड-एस (एनडीएफबी-एस) को खत्म करने के लिए ऑपरेशन तेज करने को कहा गया है। उधर, सेना प्रमुख जनरल दलबीर सिंह सुहाग ने शुक्रवार को गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की।

सेना प्रमुख ने बताया, यह बैठक असम में सुरक्षा हालात की समीक्षा करने के लिए थी। सेना की 66 टुकड़ी उग्रवादी हिंसा को रोकने के लिए असम में तैनात की गई हैं। उन्होंने बताया कि सरकार ने सेना से एक ऐसी कार्ययोजना बनाने को भी कहा है जिससे ऑपरेशन के दौरान अन्य प्रभावित क्षेत्रों में आसपास हिंसा नहीं फैले।
उधर, सूत्रों के अनुसार केंद्र सरकार ने संकेत दिया है कि वह बंदूक छोड़कर वार्ता के पक्षधर धड़ों से बातचीत का दरवाजा खुला रखेगी और हिंसा रोकने की कोशिश करेगी।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें