फोटो गैलरी

Hindi Newsशिक्षक हत्याकांड में तीन छात्र गिरफ्तार

शिक्षक हत्याकांड में तीन छात्र गिरफ्तार

पुलिस ने संत जेवियर बालक विद्यालय के शिक्षक जसलीन टोप्पो हत्याकांड में संलिप्त तीन स्कूली छात्रों को गिरफ्तार किया है। तीनों नाबालिग हैं। इनमें से दो सातवीं  तथा एक नवीं कक्षा के विद्यार्थी...

शिक्षक हत्याकांड में तीन छात्र गिरफ्तार
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 18 Dec 2014 07:54 PM
ऐप पर पढ़ें

पुलिस ने संत जेवियर बालक विद्यालय के शिक्षक जसलीन टोप्पो हत्याकांड में संलिप्त तीन स्कूली छात्रों को गिरफ्तार किया है। तीनों नाबालिग हैं। इनमें से दो सातवीं  तथा एक नवीं कक्षा के विद्यार्थी हैं। इसके साथ ही पुलिस ने आर्म्स एक्ट में एक अन्य व्यक्ति को गिरफ्तार कर उसके पास से दो देसी कट्टे और एक चिडि़या मारने वाली बंदूक जब्त की है। यह व्यक्ति शिक्षक हत्याकांड में शामिल अभियुक्तों के दोस्त का पिता है। 

पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में विशेष टीम ने 24 घंटे के अंदर मामले का खुलासा किया। सदर अंचल इंस्पेक्टर सुधीर कुमार ने गुरुवार को मुफस्सिल थाने में पत्रकारों को बताया कि तीनों छात्रों ने अपना दोष स्वीकार कर लिया है। मनोज जो शिक्षक के साथ रहता था, वह इस हत्याकांड का मास्टरमाइंड है। उसी के इशारे पर उसके  दोस्त राहुल और रवि ने शिक्षक की हत्या की। राहुल शराब, गांजा का सेवन करता था। शिक्षक ने छात्रों को चेतावनी दी थी कि वे इसकी शिकायत उनके अभिभावक से करेंगे।

इसके अलावा शिक्षक के पास रखे पैसों के लालच में छात्रों ने इस हत्याकांड को अंजाम दिया। लेकिन हत्या के बाद पैसे नहीं ले पाये, हड़बड़ी में भाग गए। शिक्षक की हत्या करने का गवाह जम्बीरा को भी खत्म करने का प्रयास हमलावार राहुल और रवि ने किया था। लेकिन आसपास के लोगों को जुटते देख हत्या करने वाले दोनों फरार हो गए। पुलिस ने दोनों को दुंबीसाई से गिरफ्तार किया जबकि मनोज को शिक्षक वाले मकान से पकड़ा गया। शिक्षक की हत्या मंगलवार को मुफस्सिल थाना अंतर्गत बिरूवा पथ स्थित उनके निवास पर कर दी गई थी। 

 
देसी कट्टा से मारने की थी योजना
शिक्षक को पहले देसी कट्टा से मारने की प्लानिंग थी। मनोज ने बताया कि गुटूसाई निवासी एक दोस्त के घर में देसी कट्टा है। उस हथियार को उपयोग में लाने की बात हुई। लेकिन उसका दोस्त तैयार नहीं हुआ। गिरफ्तार छात्रों से जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने गुटूसाई जाकर तीनों हथियार जब्त कर लिए। पुलिस ने आर्म्स एक्ट के मामले में विश्वंभर गोप नामक एक व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया है। वह मनोज के दोस्त का पिता है। उसी के पास से देसी कट्टे व बंदूक मिले हैं।  
 
टीम में ये थे शामिल 
इस हत्याकांड को सुलझाने में सदर थाना प्रभारी अनिल कुमार सिंह, मुफस्सिल थाना प्रभारी महेन्द्र दास समेत पुलिस बल की अहम भूमिका रही। 
 
चार बार किया था प्रहार
गिरफ्तार छात्रों ने बताया कि शिक्षक पर कुल्हाड़ी से चार बार प्रहार किया गया था। दो बार गर्दन पर और दो बार माथे पर प्रहार किया गयाा। इससे घटना स्थल पर ही उनकी मौत हो गई थी। इतनी बड़ी घटना को अंजाम देने के बाद भी नाबालिग छात्रों के चेहरों पर किसी प्रकार की शिकन नहीं थी। चेहरे पर मासूमियत झलक रही थी, पर उन्होंने कितना बड़ा अपराध किया है, इसका अंदाजा उन्हें नहीं था।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें