फोटो गैलरी

Hindi Newsआतंकवाद के खिलाफ जारी रहेगी लड़ाई : शरीफ

आतंकवाद के खिलाफ जारी रहेगी लड़ाई : शरीफ

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने पेशावर स्थित आर्मी स्कूल में आतंकी हमले को कायराना हरकत करार देते हुए मंगलवार को कहा कि यह जघन्य घटना उनकी सरकार को तालिबान के खिलाफ सैन्य अभियान चलाने से नहीं...

आतंकवाद के खिलाफ जारी रहेगी लड़ाई : शरीफ
एजेंसीTue, 16 Dec 2014 09:08 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने पेशावर स्थित आर्मी स्कूल में आतंकी हमले को कायराना हरकत करार देते हुए मंगलवार को कहा कि यह जघन्य घटना उनकी सरकार को तालिबान के खिलाफ सैन्य अभियान चलाने से नहीं रोक पाएगी। घटना के बाद खबर पख्तूनख्वाह की राजधानी पेशावर पहुंचे शरीफ ने कहा कि जर्ब-ए-अज्ब अभियान तब तक जारी रहेगा जब तक मुल्क से आतंकवाद का पूरी तरह खात्मा नहीं हो जाता। हमने आतंकवाद की समस्या का मिलकर मुकाबला करने के लिए अफगानिस्तान से बात की है।

उन्होंने कहा कि इस तरह की घटनाएं आतंकवाद को परास्त करने से जुड़े सरकार के प्रयास को कमतर नहीं कर पाएंगी। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने कहा कि आतंकवाद को हराने के हमारे संकल्प को लेकर किसी तरह की कोई गलतफहमी नहीं होनी चाहिए। इस तरह की वारदात से हमारा संकल्प कमजोर नहीं होने वाला है। यह कायराना करतूत है। आतंकवाद का मुकाबला करने के लिए मुल्क को एकजुट हो जाना चाहिए। लोगों में कोई मतभेद नहीं होना चाहिए। लोगों को अपनी एकजुटता को साबित करना चाहिए और इसको लेकर किसी तरह गलतफहमी नहीं होनी चाहिए।

शरीफ ने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई निर्णायक दौर में पहुंच चुकी है और अवाम को इन अभियानों की कामयाबी के लिए दुआ और सहयोग करना चाहिए। शरीफ ने कहा कि हमारी लड़ाई (आतंकवाद के खिलाफ) निर्णायक दौर में पहुंच चुकी है और जर्ब-ए-अज्ब को अब तक बहुत बड़ी कामयाबी मिली है। हमने बहुत सारा क्षेत्र अपने नियंत्रण में ले लिया है और बहुत थोड़ा सा हासिल करने के लिए बचा है। इसे भी बड़ी कामयाबी के साथ हासिल कर लिया जाएगा। अवाम को इन अभियानों के लिए दुआ और समर्थन करना चाहिए।

पेशावर के वरसाक रोड स्थित आर्मी पब्लिक स्कूल में मंगलवार को भारी हथियारों से लैस अरबी भाषी तालिबान आत्मघाती हमलावर घुस गए और फिर खुद को उड़ाने से पहले अंधाधुंध गोलीबारी की। इस निर्मम आतंकवादी हमले में कम से कम 160 लोग मारे गए हैं जिनमें अधिकांश छात्र हैं। पाकिस्तान के विदेश विभाग ने इस हमले की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि  इस तरह की कायराना करतूतों से आतंकवादियों का मुकाबला करने के पाकिस्तानी अवाम, सरकार और सशस्त्र बलों का संकल्प कमजोर नहीं होने वाला है।

विदेश विभाग ने कहा कि ये आतंकवादी पाकिस्तान के दुश्मन हैं, इस्लाम के दुश्मन हैं और इंसानियत के दुश्मन हैं। पाकिस्तानी राष्ट्र इस जघन्य अपराध की निंदा करने में एकजुट होकर खड़ा है और पाकिस्तान की सरजमीं से आतंकवाद का खात्मा करने के अपनी प्रतिबद्धता को लेकर संकल्पित है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें