फोटो गैलरी

Hindi Newsसबसे रोमांटिक फिल्म डीडीएलजे के 1000 हफ्ते पूरे हुए

सबसे रोमांटिक फिल्म डीडीएलजे के 1000 हफ्ते पूरे हुए

हिंदी सिनेमा की सबसे रोमांटिक फिल्मों की श्रेणी में मील का पत्थर मानी जाने वाली फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ (डीडीएलजे) आज अपने प्रदर्शन के 1,000 सप्ताह पूरे कर लिये हैं। और आज भी...

सबसे रोमांटिक फिल्म डीडीएलजे के 1000 हफ्ते पूरे हुए
एजेंसीFri, 12 Dec 2014 11:20 AM
ऐप पर पढ़ें

हिंदी सिनेमा की सबसे रोमांटिक फिल्मों की श्रेणी में मील का पत्थर मानी जाने वाली फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ (डीडीएलजे) आज अपने प्रदर्शन के 1,000 सप्ताह पूरे कर लिये हैं। और आज भी यह दर्शकों की फेवरिट बनी हुई है।

इस अवसर के लिए कई विशेष कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। फिल्म का नया आधिकारिक ट्रेलर 24 नवंबर को विशेष रूप से लॉन्च किया गया था।

20 अक्टूबर 1995 में रिलीज हु्ई डीडीएलजी मुम्बई के मराठा मंदिर थियेटर से यह फिल्म रिलीज डेट से लेकर आज तक नहीं उतरी है। फिर भी इस फिल्म के लिए दर्शकों की दीवानगी इतनी कि सारे शो हाउसफुल रहते हैं और लोग इसके टिकट के लिए ऑनलाइन बुकिंग कराते हैं।

फिल्म में नायक (राज मल्होत्रा) का किरदार निभाने वाले अभिनेता शाहरुख खान ने ट्विटर पर फिल्म का नया विशेष ट्रेलर लॉन्च किए जाने की घोषणा की थी।

शाहरुख ने ट्विटर पर लिखा, ‘‘फिल्म में मेरा पसंदीदा संवाद है...नहीं मैं नहीं आऊंगा..(2.0 वर्जन का नया ट्रेलर लॉन्च हो चुका है) मैं बहुत खुश हूं।’’

फिल्म के निर्माता यशराज फिल्म्स (वाईआरएफ) की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, ‘‘डीडीएलजे के प्रदर्शन के 1,000 सप्ताह पूरे करने की खुशी में आज वाईआरएफ कई विशेष कार्यक्रम आयोजित करेगा।’’

फिल्म 20 अक्टूबर, 1995 को प्रदर्शित हुई थी और तब से लेकर मुंबई के प्रतिष्ठित मराठा मंदिर सिनेमाघर में फिल्म का लगातार प्रदर्शन चल रहा है। डीडीएलजे भारतीय सिनेमा में सबसे लंबे समय तक प्रदर्शन का रिकॉर्ड बनाने वाली फिल्म बन गई है।

आदित्य चोपड़ा के निर्देशन में बनी फिल्म में शाहरुख खान और अभिनेत्री काजोल ने मुख्य भूमिका निभाई थी और फरीदा जलाल, अनुपम खेर और दिवंगत अभिनेता अमरीश पुरी ने भी फिल्म में महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभाई थीं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें