फोटो गैलरी

Hindi Newsमोदी के पर्सन ऑफ द इयर चुने जाने की संभावना

मोदी के पर्सन ऑफ द इयर चुने जाने की संभावना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के टाइम पर्सन ऑफ द इयर सर्वेक्षण में जीतने की संभावना प्रबल है। शनिवार मध्यरात्रि को सर्वेक्षण के खत्म होने के साथ मोदी 16.2 प्रतिशत वोट के साथ पहले स्थान पर थे। जबकि दूसरे...

मोदी के पर्सन ऑफ द इयर चुने जाने की संभावना
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 07 Dec 2014 10:57 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के टाइम पर्सन ऑफ द इयर सर्वेक्षण में जीतने की संभावना प्रबल है। शनिवार मध्यरात्रि को सर्वेक्षण के खत्म होने के साथ मोदी 16.2 प्रतिशत वोट के साथ पहले स्थान पर थे। जबकि दूसरे स्थान पर 9.2 फीसदी वोटों के साथ फग्र्यूसन के विरोध प्रदर्शनकारी थे। पाठकों सर्वेक्षण के विजेता की घोषणा सोमवार को की जाएगी।

सूत्रों ने बताया टाइम पत्रिका के संपादक पर्सन ऑफ द इयर का चयन करेंगे। टाइम पत्रिका 1927 के बाद से उस व्यक्तित्व को पर्सन ऑफ द इयर चुनती आयी है, जिसने साल भर में बेहतरी या बदतरी के लिए खबरों को सबसे ज्यादा प्रभावित किया। एक दूसरे फेस-ऑफ सर्वेक्षण में मोदी को इंडोनेशिया के नए राष्ट्रपति जोको विडोडो को सामने रखा गया है। इस सर्वेक्षण में भी मोदी ने विडोडो को मिले 31 प्रतिशत वोटों की तुलना में 69 प्रतिशत वोट पाए।

वहीं पाठकों के सर्वेक्षण में मोदी और फग्र्यूसन विरोध प्रदर्शनकारियों के बाद हांगकांग के लोकतंत्र समर्थक प्रदर्शनों का चेहरा बने 18 वर्षीय छात्र कार्यकर्ता जोशुआ वोंग तीसरे स्थान पर रहे। जबकि इस साल का नोबेल शांति पुरस्कार जीतने वाली पाकिस्तान की किशोर सामाजिक कार्यकर्ता मलाला यूसुफजई 4.9 प्रतिशत वोट के साथ चौथे स्थान पर रहीं। अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा शीर्ष दस में भी नहीं हैं और 2.2 प्रतिशत वोट पाकर 11वें स्थान पर हैं।

बता दें कि पिछले हफ्ते फग्र्यूसन के प्रदर्शनकारियों ने कुछ समय के लिए मोदी को पीछे छोड़ दिया था लेकिन मोदी दोबारा पहले पायदान पर आ गए। मोदी के साथ सर्वेक्षण में दुनिया भर के 50 नेता, उद्योगपति एवं संगीत कलाकार शामिल हैं।

ये भी हैं दावेदार
पर्सन ऑफ द इयर के दावेदारों में चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग, इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू, चीनी उद्योगपति जैक मा, आईएसआईएस सरगना अबु बकर अल-बगदादी, ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस, गायिका बेयोंस नोल्स, हॉलीवुड अभिनेत्री जेनिफर लॉरेंस शामिल हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें